उत्तराखंड

uttarakhand

आज कोरोना के 12 नये मामले आये सामने, 111 पहुंची संक्रमितों की संख्या

By

Published : May 7, 2023, 8:21 PM IST

आज प्रदेश में कोरोना के 12 नये मामले आये सामने आए हैं. प्रदेश में अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 111 रह गई है. राजधानी देहरादून से सबसे अधिक कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं.

Corona patients in Uttarakhand
आज कोरोना के 12 नये मामले आये सामने

देहरादून: उत्तराखंड में दिनों दिन कोरोना के मामले कम होते जा रहे हैं. चारधाम यात्रा के बीच कोरोना के कम होते मामले सरकार और स्वास्थ्य विभाग के लिए राहत भरी खबर है. आज उत्तराखंड में कोरोना के महज 12 नए मामले सामने आये हैं. आज कोरोना से रिकवर होने वाले मरीजों की संख्या 23 रही. अगर प्रदेश भर में कोरोना के एक्टिव केसों की बात करें तो प्रदेश में कोरोना के 111 एक्टिव मरीज हैं.

कोरोना से पिछले 24 घंटों में कोई भी मौत नहीं हुई है. जिलेवार अगर आंकड़ों का बात करें तो आज सबसे ज्यादा कोरोना के केस देहरादून में मिले हैं. देहरादून में आज कोरोना के 11 केस मिले हैं. इसके बाद नैनीताल जिले में कोरोना का एक मामला सामने आया है. इसके अलावा प्रदेश के दूसरे जिलों में एक भी कोरोना का केस नहीं मिला है, जो सरकार और स्वास्थ्य विभाग के लिए अच्छी खबर है.

पढ़ें-King Charles III ताजपोशी : ब्रिटेन के शाही परिवार का मसूरी से है खास नाता, 'राजा' की ताजपोशी पर भेजा गया बधाई संदेश

बता दें प्रदेश में कोरोना के मामलों को देखते हुए सरकार और स्वास्थ्य विभाग एक्टिव मोड में हैं. स्वास्थ्य विभाग ने सभी जिला अस्पतालों में कोरोना टेस्टिंग बढ़ाने के निर्देश दिये हैं. इसके साथ ही सभी लोगों से कोविड एप्रोप्रिएट बिहेवियर अपनाने की अपील की है. स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना के मामलों से निपटने के लिए अस्पतालों में अलग से बेड्स की व्यवस्था की है. ऑक्सीजन को लेकर भी स्वास्थ्य विभाग की तैयारी पूरी है. स्वास्थ्य विभाग प्रदेश में चारधाम यात्रा को लेकर भी सभी से एहतियाती कदम उठाने की अपील कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details