उत्तराखंड

uttarakhand

शिक्षा मंत्री का बड़ा बयान, कहा- उद्योग बने शिक्षा विभाग को सुधारने का किया प्रयास

By

Published : Jan 29, 2020, 6:21 PM IST

शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने एक बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है कि उन्होंने लगातार शिक्षा व्यवस्था में सुधार करने का प्रयास किया है. इससे पहले शिक्षा विभाग उद्योग बन गया था.

champawat news
शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे

चंपावतः शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने चंपावत दौरे के दौरान शिक्षा विभाग को लेकर बड़ा बयान दिया है. अरविंद पांडे ने कहा कि पहले उत्तराखंड में शिक्षा विभाग, उद्योग विभाग बन गया था. जिसे उन्होंने सुधारने का प्रयास किया है. शिक्षा विभाग में ट्रांसफर, पदोन्नति जैसे अहम मुद्दों पर उन्होंने पारदर्शिता अपनाते हुए कार्य किया है.

शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे का बयान.

शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे का यह बयान इसलिए भी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. क्योंकि, दिल्ली में चुनाव का माहौल है. जिसमें सरकारी स्कूलों में शिक्षा व्यवस्था समते अन्य मुद्दों को लेकर जमकर सियासत छिड़ी हुई है. इतना ही नहीं दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा था कि बीजेपी शासित प्रदेशों में दिल्ली जैसा एक भी मॉडल स्कूल कॉलेज नहीं है. जिसके बाद सियासत गरमाई हुई है.

बैठक लेते शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे.

ये भी पढ़ेंःगढ़वाल यूनिवर्सिटी ने एफिलेशन के नियमों में किया फेरबदल, अब ऑनलाइन होगी प्रक्रिया

वहीं, इस सियासत का असर अब उत्तराखंड में भी देखने को मिल रहा है. इसी कड़ी में शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने एक बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है कि उन्होंने लगातार शिक्षा व्यवस्था में सुधार करने का प्रयास किया है. प्रदेश में एनसीईआरटी वर्चुअल क्लासेज शुरू करने जैसे महत्वपूर्ण कदम उनके द्वारा उठाए गए हैं. शिक्षा में सुधार करने के लिए वे निरंतर प्रयासरत रहेंगे. साथ ही कहा कि दिल्ली में क्या हो रहा है, उस पर वे टिप्पणी नहीं करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details