उत्तराखंड

uttarakhand

चंपावत में ICU वार्ड बनकर तैयार, डॉक्टरों के अभाव नहीं हो रहा संचालन

By

Published : Dec 11, 2020, 8:11 PM IST

कोरोना वायरस के बचाव के लिए जिले के अस्पतालों को लगातार अपग्रेड किया जा रहा है. इसी कड़ी में जिले के जिला अस्पताल में 49.88 लाख खर्च कर इंटेंसिव केयर यूनिट (आईसीयू) का निर्माण किया गया. लेकिन अभी तक इस वार्ड का संचालन नहीं हो पाया.

ICU Ward of District Hospital
अस्पताल का आईसीयू

चंपावत:जिला अस्पताल में इंटेंसिव केयर यूनिट (आईसीयू) का निर्माण कार्य पूरा होने के बाद भी अभी तक इसका संचालन नहीं हो पाया है. विधायक कैलाश गहतोड़ी ने दो महीने पहले इस जिला अस्पताल का उद्घाटन किया था. वहीं, आईसीयू वार्ड में डॉक्टरों व स्टाफ नर्स की तैनाती न होने की वजह से इसका संचालन नहीं हो रहा है.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए जिले के अस्पतालों को लगातार अपग्रेड किया जा रहा है. गंभीर मरीजों का उपचार करने के लिए स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर किया जा रहा था, लेकिन विधायक कैलाश गहतोड़ीं के उद्घाटन के बाद भी आईसीयू का संचालन न होने से स्थानीय लोगों में आक्रोश है.

ये भी पढ़ें :लोकगायक बीके सामंत तराशेंगे पहाड़ की प्रतिभाएं, गांवों को लेंगे गोद

बता दें कि आईसीयू वार्ड के निर्माण के दौरान 49.88 लाख रुपये खर्च हुए थे. जिला अस्पताल में 6 बेड का आईसीयू बनाया गया था. लेकिन अस्पताल का संचालन नहीं हो पाया. सीएमओ आरपी खंडूड़ी का कहना है कि दस दिन के अंदर जिला अस्पताल के आईसीयू का संचालन कर दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि निर्माण कार्य की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. आईसीयू में काम करने वाले स्टाफ और डॉक्टरों की तैनाती भी जल्द हो जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details