उत्तराखंड

uttarakhand

टनकपुर में रेलवे की भूमि से हटाया गया अतिक्रमण, लोगों ने किया विरोध

By

Published : Jun 21, 2022, 3:36 PM IST

चंपावत जिले के टनकपुर में मंगलवार को अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया गया. रेलवे और स्थानीय प्रशासन की संयुक्त टीम ने रेलवे की जमीन से अतिक्रमण हटवाया. इस दौरान कई मकानों को ध्वस्त भी किया गया.

Tanakpur
Tanakpur

खटीमा: चंपावत जिले के टनकपुर में रेलवे के अधिकारियों ने स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर रेलवे की जमीन से अतिक्रमण हटवाया. इस दौरान प्रशासन ने रेलवे की जमीम पर अवैध रूप से बने दर्जनों कच्चे व पक्के मकानों को ध्वस्त किया. अचानक हुई इस कार्रवाई का स्थानीय लोगों ने विरोध भी किया है.

टनकपुर में रेलवे की जमीन पर लोगों ने अतिक्रमण कर कच्चे और पक्के मकानों का निर्माण कर रखा था, जिस पर मंगलवार को रेलवे और प्रशासनिक अधिकारियों ने कार्रवाई की. रेलवे और प्रशासन की इस कार्रवाई का लोगों ने काफी विरोध किया, लेकिन उनकी एक नहीं चल पाई. लोगों का कहना है कि इस कार्रवाई से पहले उन्हें कोई जानकारी नहीं दी गई.
पढ़ें-Exclusive: सीएम धामी ने नियुक्त किए जिलों के प्रभारी मंत्री, जल्द होगी जिला योजना की बैठक

वहीं, आक्रोशित लोगों का कहना है कि जब राजनीतिक पार्टियों को उनके वोट की जरूरत होती है तो सब हाथ जोड़ते हुए आ जाते हैं. लेकिन जब उन्हें उजाड़ा जा रहा है तो कोई भी जनप्रतिनिधि उन्हें देखने तक नहीं आ रहा है. वहीं, रेलवे प्रशासन का कहना है कि उन्होंने अपनी भूमि से अतिक्रमण हटाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details