उत्तराखंड

uttarakhand

मलबा आने से लगातार बाधित हो रहा टनकपुर-चंपावत हाईवे, प्रशासन ने की ये अपील

By

Published : Jan 17, 2020, 2:20 PM IST

उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी का दौर तो खत्म हो गया है, लेकिन टनकपुर-चंपावत राष्ट्रीय राजमार्ग पर रुक-रुककर मलबा आने से बाधित हो रहा है. इसका सीधा असर यात्रियों की आवाजाही पर पड़ रहा है.

image.
बारिश ने बढ़ाई लोगों की मुश्किलें.

चंपावत:उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश ने लोगों की परेशानियां बढ़ा दी हैं. सीमांत जिला मुख्यालय चंपावत में 24 घंटे से बारिश जारी है. जिसके कारण टनकपुर-चंपावत राष्ट्रीय राजमार्ग पर रुक-रुककर मलबा आने से बाधित हो रहा है. इसका सीधा असर यात्रियों की आवाजाही पर पड़ रहा है. ऐसे में जिला प्रशासन ने यात्रियों से पहाड़ी इलाकों में केवल जरुरत पड़ने पर ही आवाजाही करने की अपील की है.

बता दें कि, लगातार बारिश होने के कारण टनकपुर-चंपावत राष्ट्रीय राजमार्ग पर रुर-रुककर मलबा गिर रहा है. जिससे मार्ग पर यातायात बाधित हो रहा है. वहीं यातायात प्रभावित होने से यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं बारिश के कारण तापमान में भी खासी गिरावट आ गई हैं. जिससे जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. वहीं कई गांवों में विद्युत आपूर्ति ठप है.

पढ़ें-'एनपीआर के लिए ना दस्तावेज, ना बायोमेट्रिक', गृह मंत्रालय की अहम बैठक

बारिश के बीच जिला प्रशासन ने भी यात्रियों से अपील की है कि पर्वतीय क्षेत्रों में तभी आवाजाही करें जब बहुत ज्यादा जरुरी हो. प्रशासन के अधिकारियों का कहना है कि फिलहाल पहाड़ी क्षेत्रों में मलबा आने से मार्ग बार-बार बाधित हो रहा है. जिससे यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details