उत्तराखंड

uttarakhand

खूबसूरत वादियां...हसीन नजारें, हेमकुंड साहिब में जहां देखो वहां बर्फ

By

Published : Oct 8, 2022, 3:20 PM IST

Updated : Oct 8, 2022, 4:39 PM IST

उत्तराखंड की ऊंची पहाड़ियों पर बर्फबारी हो रही है. वहीं, हेमकुंड साहिब में यह दूसरी बार बर्फबारी देखने को मिल रहा है. हेमकुंड में जारी बर्फबारी की वजह से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है. वहीं. कड़ाके की ठंड के बीच श्रद्धालु पवित्र सरोवर में डुबकी लगा रहे हैं.

Heavy snowfall in Hemkund Sahib
हेमकुंड साहिब में जोरदार बर्फबारी

चमोली: मौसम बदलने के साथ ही बदरीनाथ, हेमकुंड साहिब (Hemkund Sahib) और फूलों की घाटी (Flower Vally) सहित आसपास की ऊंची चोटियों पर बर्फबारी (snowfall on high peaks) हो रही है. जिससे यहां कड़ाके की ठंड पड़ रही है. हेमकुंड साहिब में इस सीजन में दो बार पहले बर्फ पड़ चुकी है.

हेमकुंड में अभी भी बर्फबारी जारी हैं. वहीं, दूसरी ओर इस कड़ाके की ठंड में भी श्रद्धालुओं के बीच गजब का उत्साह देखने को मिल रहा हैं. श्रद्धालु कड़ाके की ठंड में भी पवित्र सरोवर में डुबकी लगा रहे हैं.

हेमकुंड साहिब में जहां देखो वहां बर्फ.
ये भी पढ़ें: उत्तराखंड में बारिश ने थामी जिंदगी की रफ्तार, पिथौरागढ़ में हाईवे 24 घंटे से बंद

बता दें कि आज सुबह से ही बर्फबारी शुरू हो गई. जिसकी वजह से हेमकुंड साहिब में तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है. हेमकुंड साहिब के कपाट बंद (Hemkund Sahib doors closed) होने में अब सिर्फ तीन दिन शेष हैं. 10 अक्टूबर को हेमकुंड साहिब के कपाट शीतकाल के लिए बंद कर दिए जाएंगे. इस बीच बड़ी संख्या में श्रद्धालु हेमकुंड साहिब पहुंच रहे हैं.

Last Updated : Oct 8, 2022, 4:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details