उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड में खूब फल फूल रहा शराब तस्करी का कारोबार! चमोली में दो और देहरादून में एक तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Jul 25, 2023, 10:34 PM IST

चमोली की थराली पुलिस ने बोलेरो वाहन से 11 पेटी शराब के साथ 2 तस्करों को गिरफ्तार किया है. जबकि देहरादून की विकासनगर पुलिस ने 14 पेटी देसी शराब के साथ एक तस्कर को दबोचा है.

Etv Bharat
Etv Bharat

थरालीः दूसरे राज्यों से सस्ते दामों में शराब लाकर उत्तराखंड के पहाड़ी जिलों में खपाने का कारोबार तेजी से चल रहा है. आए दिन ऐसे मामले सामने आ रहे हैं. पुलिस ऐसे शराब तस्करों को गिरफ्तार भी कर रही है. लेकिन उसके बावजूद भी शराब तस्करी के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. दूसरी तरफ पहाड़ में एक क्षेत्र से दूसरे क्षेत्र में शराब सप्लाई भी की जा रही है. खास बात ये है कि पुलिस गश्त के बावजूद भी शराब खपाई जा रही है. इसी क्रम में चमोली की थराली पुलिस ने सिमलसैंण के पास एक बोलेरो वाहन से 11 पेटी अंग्रेजी अवैध शराब बरामद की है.

थराली में शराब माफियाओं के हौसले आए दिन बुलंद होते नजर आ रहे हैं. थराली पुलिस ने ऐसे ही दो शराब तस्करों को मुखबिर की सूचना पर चेकिंग के दौरान ग्वालदम-कर्णप्रयाग राष्ट्रीय राजमार्ग पर सिमलसैंण से पकड़ा है. दोनों शराब तस्कर बोलेरो वाहन से शराब तस्करी कर रहे थे. वाहन से पुलिस ने 11 पेटी अंग्रेजी अवैध शराब बरामद की है. प्रभारी निरीक्षक देवेंद्र सिंह रावत ने बताया कि शराब की तस्करी में प्रयुक्त बोलेरो वाहन को सीज व दोनों अभियुक्तों के विरुद्ध आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है.
ये भी पढ़ेंःआबकारी विभाग के हत्थे चढ़ा नशा तस्कर, 17 पेटी शराब बरामद, पहाड़ में खपाने की थी तैयारी

देसी शराब की खेप बरामद:देहरादून में अवैध नशे के खिलाफ दून पुलिस का अभियान जारी है. इसी क्रम में थाना सेलाकुई पुलिस ने चेकिंग करते हुए डीबीएस कॉलेज सेलाकुई के पास से एक स्विफ्ट डिजायर कार से 14 पेटी देसी शराब बरामद की है. पुलिस पूछताछ में शराब तस्कर ने बताया कि वह मजदूरी करता है और बिंदाल पुल देहरादून ठेके से थोक में देसी शराब की पेटियां खरीदकर सेलाकुई में स्थानीय मजदूरों को बेचता है. इससे उसको अच्छा मुनाफा मिलता है.

सेलाकुई थाने के एसआई मुकेश नेगी ने बताया कि अभियुक्त के खिलाफ आबकारी अधिनियम में मुकदमा पंजीकृत किया गया है. अभियुक्त की पहचान मोनू त्यागी उम्र 31 वर्ष पुत्र सत्य प्रकाश त्यागी निवासी ग्राम बसेड़ा थाना नौगांवा जिला अमरोहा, यूपी हाल निवासी बिंदाल पुल चकराता रोड देहरादून के रूप में की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details