उत्तराखंड

uttarakhand

गोपेश्वर नगर निकाय उपचुनाव में BJP-कांग्रेस ने किया पर्चा दाखिल, 12 जून को वोटिंग

By

Published : May 28, 2022, 9:37 AM IST

नगर पालिका गोपेश्वर में उपचुनाव हेतु नामांकन पत्र दाखिल करने के अंतिम दिन कुल तीन प्रत्याशियों ने अपने पर्चे दाखिल किए हैं. 12 जून को गोपेश्वर में नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होने हैं और 14 जून को परिणाम आने हैं.

गोपेश्वर नगर निकाय उपचुनाव
गोपेश्वर नगर निकाय उपचुनाव

चमोली: जनपद की सबसे बड़ी नगर पालिका गोपेश्वर में नगर पालिका अध्यक्ष सुरेंद्र लाल के निधन के बाद रिक्त अध्यक्ष पद पर उपचुनाव हेतु नामांकन पत्र दाखिल करने के अंतिम दिन तक शुक्रवार को कुल तीन नामांकन पत्र जमा हुए. 12 जून को गोपेश्वर में नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए चुनाव होने हैं और 14 जून को परिणाम आने हैं. शुक्रवार को भाजपा की ओर से प्रत्याशी पुष्पा पासवान, कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी एवं पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष के भाई नरेंद्र लाल भारती और निर्दलीय प्रत्याशी सोहन लाल ने अपना नामांकन पत्र जमा किए.

वहीं, दूसरी ओर नगर पंचायत पोखरी के वॉर्ड-6 देवस्थानम में सभासद पद के उपचुनाव हेतु केवल भाजपा प्रत्याशी रीना ने नामांकन किया है. बता दें कि बीते दिनों लंबी बिमारी के बाद कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष सुरेंद्र लाल का निधन हो गया था. जिसके बाद से गोपेश्वर नगर पालिका की सीट रिक्त चल रही थी. भाजपा से दूसरी बार नगरपालिका अध्यक्ष पद की दावेदारी कर रही पुष्पा पासवान ने कहा कि पार्टी ने पुनः उनके ऊपर भरोसा जताया है.

पढ़ें: कैसे होगा बजट सत्र ?, 7 जून से गैरसैंण में सेशन, 10 को दून में राज्यसभा की वोटिंग !

रिटर्निंग ऑफिसर अभिनव शाह ने बताया कि आज यानी 28 मई को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी. जबकि 29 मई को दोपहर 2 बजे तक नाम वापस लिए जा सकते हैं. इसी दिन अपराह्न तीन बजे चुनाव चिह्न आवंटित किए जाएंगे. अगामी 12 जून को मतदान एवं 14 जून को मतगणना होगी. निष्पक्ष चुनाव प्रक्रिया संपन्न कराने के लिए सभी दलों को आदर्श आचार संहित एवं धारा-144 का अनुपालन सुनिश्चित करने के निर्देश जारी किए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details