उत्तराखंड

uttarakhand

यात्रीगण ध्यान दें! चमोली में बदरीनाथ हाईवे रहेगा बंद, यहां से होगी आवाजाही

By

Published : Apr 16, 2023, 11:13 AM IST

चमोली जिले में चाड़ा के पास सड़क कटिंग का काम होना है. जिसके चलते आज दोपहर से बदरीनाथ हाईवे आवाजाही के लिए बंद रहेगा. इस दौरान वाहनों की आवाजाही कोठियालसैंण-नंदप्रयाग वैकल्पिक मार्ग से होगी.

Badrinath Highway will remain closed
चमोली में बदरीनाथ हाईवे रहेगा बंद

चमोलीःइनदिनों चमोली जिले में बदरीनाथ हाईवे पर सड़क कटिंग का काम चल रहा है. आज भी चाड़ा के पास सड़क कटिंग का काम किया जाएगा. जिसके चलते दोपहर एक बजे से बदरीनाथ हाईवे आवाजाही के लिए बंद कर दिया जाएगा. वहीं, वाहनों की आवाजाही वैकल्पिक मार्ग से होगी.

चमोली पुलिस के मुताबिक, चमोली से नंदप्रयाग जाने वाले बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर चाड़ा के पास आज दोपहर एक बजे से सड़क कटिंग का काम किया जाएगा. ऐसे में चमोली से नंदप्रयाग मार्ग पर आवाजाही बंद किया गया है. इस दौरान कोठियालसैंण-नंदप्रयाग वैकल्पिक मार्ग से वाहनों की आवाजाही होगी. हालांकि, पुलिस ने इसकी जानकारी नहीं दी है कि कब तक मार्ग बंद रखा जाएगा.

ये भी पढ़ेंः हल्द्वानी में सड़क की बदहाली पर दीपक रावत का चढ़ा पारा, अधिकारियों को लगाई जमकर फटकार

गौर हो कि आगामी 27 अप्रैल से बदरीनाथ धाम के कपाट को 20 मई को हेमकुंड साहिब के कपाट खोले जाने हैं. ऐसे में तेजी से सभी तैयारियां मुकम्मल की जा रही हैं. जहां ऑल वेदर सड़क परियोजना के तहत चमोली जिले में सड़क कटिंग के काम को भी पूरा किया जा रहा है. उधर, बदरीनाथ हाईवे पर भूस्खलन की घटनाएं भी देखने को मिल रही है.

बीते दिनों कंचनगंगा नाले के पास पहाड़ी खिसक गया था. जिसके चलते बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर बोल्डर और मलबा आ गया था. बोल्डर और मलबा को हटाने के लिए बीआरओ को काफी पसीना बहाना था. क्योंकि, बार-बार पहाड़ी से मलबा आ रहा था. इससे पहले भी हनुमान चट्टी के पास बदरीनाथ हाईवे बंद हो गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details