उत्तराखंड

uttarakhand

बदरीनाथ हाईवे पर कार पर गिरा पत्थर, छिनका में सुचारू हुआ ट्रैफिक

By

Published : Jul 6, 2023, 11:00 AM IST

Updated : Jul 6, 2023, 7:23 PM IST

चमोली में छिनका में बदरीनाथ हाईवे को वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दिया गया है. हेमकुंड और बदरीनाथ जाने वाले यात्रियों को भी आगे भेजा जा रहा है.

rain in chamoli
छिनका के पास सुचारू हुआ बदरीनाथ हाईवे

छिनका के पास सुचारू हुआ बदरीनाथ हाईवे.

चमोली/थराली:चमोली में बारिश ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है. बदरीनाथ हाईवे के साथ साथ लिंक सड़कें भी कई जगह पर अवरुद्ध हो रही हैं, जिससे बदरीनाथ हाईवे पर आवाजाही कई बार ठप पड़ रही है. ऐसे की एक घटनाक्रम में सुबह बदरीनाथ हाईवे पर बाजपुर के पास एक ऑल्टो के ऊपर पहाड़ी से बोल्डर गिर गया. इस घटना में कार पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई. कार सवार घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल गोपेश्वर ले जाया गया. दूसरी तरफ छिनका में पहाड़ी से बोल्डर गिरने के बाद 100 मीटर जोशीमठ की ओर अवरुद्ध हुए बदरीनाथ हाईवे को सुचारू कर दिया गया है.

छिनका के पास इस तरह अवरुद्ध हुआ था बदरीनाथ हाईवे.
बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर छिनका के पास पहाड़ी से लगातार पत्थर गिरने के कारण यातायात बाधित हुआ था.

मार्ग खुलने तक बदरीनाथ हेमकुंड आने जाने वाले तीर्थयात्रियों को घंटों इंतजार करना पड़ रहा है. छिनका में बदरीनाथ हाईवे खोलने का कार्य एनएचआईडीसीएल ने शुरू कर दिया था, लेकिन लगातार हो रही बारिश के कारण पहाड़ी से गिर रहे बोल्डरों से मार्ग खोलने के कार्य में परेशानियां आ रही हैं. पुलिस ने मार्ग खुलने तक सुरक्षा को देखते हुए यात्रियों को बिरही और चमोली में रोका है.

पढ़ें-उत्तराखंड में बारिश से बेहाल हुई जिंदगी, कहीं बंद हुए रास्ते, कहीं डूबी गाड़ियां

थराली में भी देर रात से लगातार बारिश का सिलसिला जारी है, जिससे जनजीवन प्रभावित हो गया है. लगातार बारिश होने से नदी नालों का जलस्तर बढ़ गया है. वहीं हरमनी के पास मलबा आने से कर्णप्रयाग-ग्वालदम राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित हो गया है. बीआरओ मार्ग खोलने में जुटा है. हरमनी की पास पहाड़ी से लगातार पत्थर गिरने का सिलसिला जारी है, जिससे मार्ग खोलने में बीआरओ को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

थराली में विश्वेश्वरी पुल के समीप पहाड़ी से बड़े-बड़े बोल्डर गिर रहे हैं, जिससे आवाजाही करने में राहगीरों और वाहन स्वामियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बड़े-बड़े बोल्डर सड़क पर गिर रहे हैं. बता दें कि, मौसम विभाग ने उत्तराखंड के लिए अगले 24 घंटों का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. खासकर पहाड़ी जिले पिथौरागढ़, बागेश्वर, टिहरी और देहरादून के लिए भारी बारिश का अलर्ट है.

Last Updated : Jul 6, 2023, 7:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details