उत्तराखंड

uttarakhand

बागेश्वर सरयू तट पर एक साथ जली 7 चिताएं, पिथौरागढ़ हादसे में दो जवान समेत 10 लोगों की गई थी जान

By

Published : Jun 23, 2023, 5:22 PM IST

Updated : Jun 23, 2023, 5:48 PM IST

बागेश्वर में उस वक्त सबकी आंखें छलक गई, जब सरयू तट पर एक साथ 7 चिताएं जली. इनमें सेना के दो जवान, एक नव विवाहिता समेत सात लोगों की डेड बॉडी शामिल थी. इसके अलावा भनार के तीन लोगों का भी अंतिम संस्कार किया गया. ये सभी पिथौरागढ़ बोलेरो हादसे का शिकार हो गए थे. इस हादसे में शामा के 7 और भनार के 3 लोगों की मौत हुई थी.

Pithoragarh Bolero Accident
बागेश्वर सरयू तट पर एक साथ जली 7 चिताएं

बागेश्वर सरयू तट पर एक साथ जली 7 चिताएं

बागेश्वरः पिथौरागढ़ बोलेरो हादसे में जान गंवाने वाले लोगों का आज अंतिम संस्कार किया गया. बागेश्वर के सरयू तट पर एक साथ सात चिताएं जली. यहां शामा के मृतकों का अंतिम संस्कार किया गया. जबकि, भनार के तीन मृतकों में से एक की भनार और दो की अंत्येष्टि खीर गंगा नदी में की गई. वहीं, सेना के दो जवानों को सरयू नदी किनारे कौसानी से आई सेना की टुकड़ी ने अंतिम सलामी दी.

पिथौरागढ़ में बोलेरो हादसा

पिथौरागढ़ हादसे में 10 लोगों की जान गईः बता दें कि बीती 22 जून को की सुबह होकरा मंदिर जाते समय शामा तेजम मोटर मार्ग में बोलेरो वाहन हादसे का शिकार हो गया था. इस हादसे में बागेश्वर जिले के शामा के 7 और भनार के 3 लोगों ने जान चली गई थी. इस हादसे में जान गंवाने वालों में सेना के दो जवान भी शामिल थे. पिथौरागढ़ प्रशासन ने पोस्टमार्टम कर सभी शवों को परिजनों को सौंप दिया था.

सरयू तट पर 7 चिताएं जलता देख लोगों की छलकी आंखें

ये भी पढ़ेंःपिथौरागढ़ में गहरी खाई में गिरा बोलेरो वाहन, 10 लोगों की मौत

सेना के दो जवानों ने भी हादसे में गंवाई जानः वहीं, सेना के जवान शंकर सिंह और सुंदर सिंह को कौसानी से नायब सूबेदार दीप चंद्र के नेतृत्व में आई टुकड़ी ने अंतिम सलामी दी गई. कपकोट विधायक सुरेश गड़िया, जिलाधिकारी अनुराधा पाल, पूर्व विधायक बलवंत सिंह भौर्याल और ललित फर्स्वाण, सैनिक कल्याण अधिकारी जीएस बिष्ट आदि ने सेना के जवानों को पुष्प चक्र अर्पित किए. इसके अलावा मृतक किशन सिंह, धरम सिंह, कुंदन सिंह, निशा, उमेश सिंह को भी श्रद्धांजलि दी गई.

सेना के जवान शंकर सिंह और सुंदर सिंह को अंतमि संलामी

लापरवाही पर होगी कार्रवाईः कपकोट विधायक सुरेश गड़िया ने मृतकों के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें आश्वस्त किया कि प्रदेश सरकार इस दुख की घड़ी में उनके साथ है. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की ओर से हर संभव मदद दिलाई जाएगी. साथ ही उन्होंने सड़क महकमे की गलती पर पूछे गए सवाल कहा कि जांच के आदेश दे दिए गए हैं, जल्द ही कार्रवाई की जाएगी.

बागेश्वर में शामा के 7 लोगों का अंतिम संस्कार

ये भी पढ़ेंःखराब सड़क और बारिश बनी हादसे की वजह, RTO जांच में खुलासा

डीएम अनुराधा पाल ने दिया मदद का आश्वासनः वहीं, बागेश्वर डीएम अनुराधा पाल ने वाहन दुर्घटना में मारे गए सभी मृतकों के परिजनों से मुलाकात की और उनका ढांढस बंधाया. उन्होंने कहा कि कपकोट एसडीएम को प्रभावित परिवारों की मदद करने का आदेश दिया गया है. दुख की इस घड़ी में प्रशासन उनके साथ है.

बागेश्वर सरयू तट पर एक साथ जली 7 चिताएं
Last Updated :Jun 23, 2023, 5:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details