उत्तराखंड

uttarakhand

बागेश्वर की जनता को मिली डायलिसिस यूनिट, मंत्री चंदन राम दास ने किया शुभारंभ

By

Published : Apr 10, 2022, 7:45 PM IST

कैबिनेट मंत्री व बागेश्वर विधानसभा सीट से विधायक चंदन राम दास ने बागेश्वर अस्पताल में डायलिसिस यूनिट का शुभारंभ किया. मंत्री ने कहा कि अब लोगों को डायलिसिस के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि जल्दी ही सीटी स्कैन मशीन भी स्थापित की जाएगी.

Minister Chandan Ram Das
मंत्री चंदन राम दास

बागेश्वरःहंस फाउंडेशन के सहयोग से राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत बागेश्वर जिला अस्पताल में स्थापित डायलिसिस यूनिट का रविवार को कैबिनेट मंत्री चंदन राम दास ने शुभारंभ किया. इस दौरान चंदन राम दास ने कहा कि जिले की स्वास्थ्य व्यवस्था में लगातार सुधार हो रहा है. जल्द ही यहां सीटी स्कैन मशीन स्थापित की जाएगी. साथ ही जल्द टेक्नीशियन भी तैनात होंगे. अब तक यूनिट से 54 लोग लाभ ले चुके हैं.

बागेश्वर जिला अस्पताल में रविवार को आयोजित कार्यक्रम में मंत्री चंदन राम दास ने कहा कि डायलिसिस यूनिट स्थापित होने से अब लोगों को उपचार के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा. इससे पहले मरीजों को हल्द्वानी, बरेली आदि शहरों में जाना पड़ता था. इसमें उनका समय और धन बर्बाद होता था. जिलाधिकारी विनीत कुमार ने यूनिट में तैनात कर्मचारियों से लोगों को योजना का लाभ पहुंचाने के निर्देश दिए.
ये भी पढ़ेंःपैदल रास्ता नाप तिब्बत को दुनिया के नक्शे पर लाए थे नैन सिंह, राज्यपाल ने वंशज को किया सम्मानित

सीएमओ डॉ. सुनीता टम्टा ने बताया कि अभी तक 54 लोग यूनिट का लाभ ले चुके हैं. डाइलिसिस यूनिट में तीन मशीनें, तीन बैड के साथ ही चिकित्सक, टेक्नीशियन, नर्स, वार्ड ब्वॉय तैनात हैं. इस मौके पर कपकोट विधायक सुरेश गढ़िया, भाजपा जिलाध्यक्ष शिव सिंह बिष्ट आदि मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details