उत्तराखंड

uttarakhand

फिर से धधकने लगे उत्तराखंड के वन, बागेश्वर के मनकोट के जंगल में लगी आग

By

Published : Jun 8, 2022, 4:31 PM IST

Updated : Jun 8, 2022, 5:08 PM IST

उत्तराखंड के वन एक बार फिर धधकने लगे हैं. बागेश्वर के मनकोट के जंगलों में फिर से आग देखने को मिली है. पूरा इलाका आग के चलते धुआं-धुआं हो चुका है. उधर वन विभाग एक बार फिर बारिश होने का इंतजार कर रहा है.

Fire broke out in the forests of Bageshwar
बागेश्वर के जंगलों में आग लगी

बागेश्वरःउत्तराखंड के जंगल एक बार फिर धधकने लगे हैं. बागेश्वर के मनकोट के जंगलों में फिर से आग देखने को मिली है. आग से जंगल और आस-पास के इलाकों में धुंआ फैल चुका है. धुएं से ग्रामीणों की आंखों में जलन और सांस लेने में दिक्कत हो रही है. वहीं, वन विभाग आग पर काबू पाने में नाकाम साबित हो रहा है. विभाग अब बारिश का इंतजार कर रहा है.

बागेश्वर के मनकोट इलाके के जंगल एक बार फिर धधकने लगे हैं. धधकते जंगल से इलाके में गर्मी का तापमान बढ़ गया है. धुएं के कारण वातावरण प्रदूषित हो गया है. दूसरी तरफ वन्य जीव भी संकट में आ गए हैं. वन विभाग का कहना है कि 15 जून तक वनाग्निकाल रहता है. हालांकि, आग बुझाने को लेकर वन विभाग बारिश पर निर्भर हो गया है.

बागेश्वर के मनकोट के जंगल में लगी आग
ये भी पढ़ेंःगंगा दशहरा और निर्जला एकादशी पर हरिद्वार में ट्रैफिक डायवर्ट, देखिए नया रूट प्लान

प्रभागीय वनाधिकारी हिमांशु बागरी ने कहा कि वनों को बचाने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं. आग लगने की सूचना मिलते ही कर्मचारियों को उक्त स्थानों पर भेजा जा रहा है. जंगलों की आग पर काबू पाने का पूरा प्रयास हो रहा है. बागेश्वर में वनाग्नि से 250 हेक्टेयर से अधिक जंगल जल चुके हैं. साथ ही अभी तक 163 घटनाएं हो चुकी हैं.

Last Updated : Jun 8, 2022, 5:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details