उत्तराखंड

uttarakhand

खनियां गांव में पेड़ गिरने से वाहन चकनाचूर, सड़कें बंद होने से लोगों की बढ़ी परेशानी

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 10, 2023, 5:04 PM IST

Updated : Sep 10, 2023, 5:13 PM IST

Ranikhet Tree Fall on Car अल्मोड़ा में बारिश का कहर देखने को मिल रहा है. बारिश के चलते खनियां गांव में पेड़ गिर गया. यह पेड़ सीधे वाहनों के ऊपर आ गिरा. जिसके चलते कार और स्कूटी चकनाचूर हो गए. हालांकि, घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है. वहीं, बारिश से 5 ग्रामीण सड़कें बाधित चल रही है.

Almora Car Damaged Due to Tree Fall
कार पर गिरा पेड़

अल्मोड़ाः उत्तराखंड में एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदल गया है. जिसके चलते प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हो रही है. अल्मोड़ा में भी भारी बारिश से जन जीवन प्रभावित हो गया है. जिले की पांच ग्रामीण सड़कें बाधित चल रही है तो वहीं रानीखेत में पेड़ गिरने से वाहन क्षतिग्रस्त हो गए. गनीमत रही कि जिस वक्त पेड़ गिरा, उस वक्त वाहनों में कोई मौजूद नहीं था.

वाहनों पर गिरा पेड़

अल्मोड़ा में लगातार हो रही बारिश लोगों की परेशानी का सबब बन गई है. बारिश के चलते रानीखेत तहसील के खनियां गांव के पास एरोड मोटर मार्ग पर एक भारी भरकम विशालकाय चीड़ का पेड़ सीधे वाहनों को ऊपर आ गिरा. जिसके चलते सड़क किनारे खड़े दाे कार और एक स्कूटी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए. इसके अलावा पेड़ गिरने से मार्ग भी बाधित हो गया.

बारिश का तांडव
ये भी पढ़ेंः केदारनाथ धाम में बारिश ने बढ़ाई ठंड, पागलनाला के पास मलबा आने से बदरीनाथ हाईवे बंद बंद

वहीं, पेड़ गिरने की सूचना ग्रामीणों ने प्रशासन को दी. जिसके बाद आपदा की टीम मौके पर पहुंची और पेड़ को हटाकर यातायात सुचारू करवाया. इसके अलावा मलबा आने से एक स्टेट हाइवे भनोली सीमलखेत समेत पांच ग्रामीण सड़कें बंद हो गई है. जिनमें अल्मोड़ा ब्लॉक की पातलीबगड़ बड़सीमी मोटर मार्ग, चौलछीना चुपड़ा मोटर मार्ग, सल्ट ब्लॉक की पीपना मनहेत डंगूला मोटर मार्ग, जेपी पीपल मोटर मार्ग शामिल हैं.

बारिश से सड़कें बंद

अल्मोड़ा आपदा प्रबंधन अधिकारी विनीत पाल ने बताया कि सभी मार्गों को खोलने के लिए जेसीबी मशीन लगाई गई है. जबकि, खनियां के पास वाहनों के ऊपर गिरे पेड़ को हटा दिया गया है. इसमें कोई जनहानि नहीं हुई है. बंद सड़कों को भी जल्द खोलने के लिए प्रयास जारी है.

Last Updated : Sep 10, 2023, 5:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details