उत्तराखंड

uttarakhand

भतरौंजखान में मारुति वैन से 50 किलो गांजा बरामद, तस्कर फरार

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jan 18, 2024, 7:16 AM IST

Ganja recovered from Maruti van in Almora, ganja smuggling अल्मोड़ा जिले के भतरौंजखान में मारुती वैन से बड़ी मात्रा में गांजा बरामद हुआ है. तस्कर रात के अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकला. पुलिस ने करीब 50 किलो गांजा बरामद किया है जिसकी कीमत करीब सात लाख रुपए बताई जा रही है.

Almora ganja smuggling
अल्मोड़ा समाचार

अल्मोड़ा: ड्रग्स फ्री देवभूमि मिशन 2025 के तहत अल्मोड़ा पुलिस अभियान चला रही है. मादक पदार्थों की तस्करी और बिक्री करने वाले नशे के सौदागरों को लगातार दबोचा जा रहा है. इसके बाद भी नशे के काले कारोबार पर अंकुश नहीं लग पा रहा है. अल्मोड़ा पुलिस ने एक बार फिर बड़ी मात्रा में नशा सामग्री पकड़ी है.

मारुति वैन में गांजा बरामद: अल्मोड़ा जिले के भतरौंजखान में पुलिस ने एक मारुति वैन की तलाशी ली. वैन से पांच कट्टों में भरा 49.548 किलोग्राम गांजा पकड़ा है. इस दौरान अंधेरे का फायदा उठाकर आरोपी वैन चालक फरार हो गया है. पुलिस ने गांजे को अपने कब्जे में ले वाहन को सीज कर दिया है. पुलिस फरार अभियुक्त की तलाश में जुटी हुई है.

रात में हो रही थी गांजा तस्करी: भतरौंजखान पुलिस, एसओजी (स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप) एवं एएनटीएफ (एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स) की टीम ने मोहान के पास स्थित पुलिस सहायता केंद्र पर चेकिंग अभियान चलाया. इस दौरान आ रही मारुति वैन (ओमिनी) संख्या CH01BR-5152 को रोका तो वाहन चालक रात्रि में अंधेरे का फायदा उठाकर अपने वाहन को छोड़कर मौके से फरार हो गया.

करीब 50 किलो गांजा बरामद: पुलिस ने वाहन की तलाशी ली तो वैन में पांच कट्टों में कुछ रखा दिखाई दिया. कट्टों को चेक करने पर उसमें से कुल 49.548 किलोग्राम गांजा बरामद हुआ. पुलिस टीम ने गांजा जब्त करते हुए वाहन को सीज कर दिया. चालक के फरार हो जाने के बाद पुलिस ने भतरौंजखान थाने में अज्ञात अभियुक्त के खिलाफ एनडीपीएस अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज की है.

गांजा तस्कर हुआ फरार: भतरौंजखान थानाध्यक्ष मदन मोहन जोशी ने बताया कि चेकिंग के दौरान मारुति वैन में गांजा रखा हुआ मिला. वाहन चालक अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया. वैन से सात लाख तैंतालीस हजार दो सौ बीस रुपये का गांजा बरामद किया गया है. अभियुक्त के फरार हो जाने के कारण अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर अभियुक्त की तलाश की जा रही है. जल्द उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा. पुलिस टीम में थानाध्यक्ष भतरौंजखान मदन मोहन जोशी के साथ एएसआई राम सिंह, आनंद त्रिपाठी, विरेंद्र कुमार और नीरज पाल शामिल रहे.
ये भी पढ़ें: रामनगर में पुलिस ने पकड़ा 62 किलो गांजा, दो तस्करों को किया अरेस्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details