उत्तराखंड

uttarakhand

Corona Case in Almora: GIC सलौंज में स्वास्थ्य विभाग ने लगाया जांच शिविर, 127 छात्रों की हुई RT-PCR टेस्ट

By

Published : Feb 9, 2023, 9:55 PM IST

पिछले दिनों अल्मोड़ा जिले के सलौंज इंटर कॉलेज के छात्र-छात्राओं में कोरोना की पुष्टि होने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने स्वास्थ्य शिविर लगाया. जिसमें 127 स्कूली छात्र-छात्राओं का आरटी पीसीआर टेस्ट किया गया.

Etv Bharat
Etv Bharat

सोमेश्वर: उत्तराखंड में एक बार फिर से कोरोना के नये मामले सामने आने लगे है. पिछले दिनों सलौंज इंटर कॉलेज में 9 छात्र-छात्राओं सहित कुल 18 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. जिसके बाद आज स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जीआईसी सलौंज में कोरोना जांच के लिए स्वास्थ्य शिविर लगाया. इस दौरान 127 छात्र-छात्राओं का आरटी पीसीआर टेस्ट हुआ. चिकित्सकों ने छात्र छात्राओं को कोरोना से बचाव के उपाय भी बताएं. साथ ही बुखार, सर्दी-जुकाम और खांसी होने पर अस्पताल जाने की सलाह दी है.

सोमेश्वर क्षेत्र में कोरोना नये मामले मिलने से क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है. वहीं, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग भी चिंतित है. कोरोना मरीज मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कॉलेज सलौंज में कोविड जांच शिविर लगाया. उप जिला चिकित्सालय सोमेश्वर के चिकित्सा अधिकारी डॉ आनंद नारायण तिवारी के नेतृत्व में विद्यालय के कुल 127 छात्र-छात्राओं के आरटी पीसीआर सैंपल लिए गए.
ये भी पढ़ें:Corona: अल्मोड़ा के सोमेश्वर में 9 छात्र-छात्रा सहित 16 लोग कोरोना पॉजिटिव, क्षेत्र में दहशत‍!

चिकित्सा अधिकारी डॉ तिवारी ने छात्र-छात्राओं और शिक्षकों से बुखार की शिकायत होने पर सरकारी अस्पताल में जाने और चिकित्सकों की सलाह पर दवा लेने, बुखार से पीड़ित बच्चों को विद्यालय में नहीं आने की सलाह दी. जांच टीम में डॉ आनंद नारायण तिवारी, प्रकाश ढैला, गीता बजेठा, शिवांगी आर्या, गीता, अंकिता वर्मा, महेश पाल, चंदन वर्मा मौजूद रहे.

इधर राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पच्चीसी में लगभग 2 दर्जन बच्चे बुखार, सर्दी जुकाम और खांसी से पीड़ित हैं. विद्यालय की प्रभारी प्रधानाचार्य मिथिलेश सैनी ने कहा गुरुवार को बुखार से पीड़ित अधिकांश बच्चे विद्यालय नहीं पहुंचे. वहीं, कोविड जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम भी नहीं पहुंची.

ABOUT THE AUTHOR

...view details