उत्तराखंड

uttarakhand

इंस्टाग्राम पर नाबालिग लड़की से प्रेम कर फंस गया युवक, अब खाएगा जेल की हवा

By

Published : Jul 29, 2023, 3:06 PM IST

अल्मोड़ा जिले में नाबालिग लड़की को इंस्टाग्राम पर युवक से प्रेम हो गया है. इसके बाद युवक नाबालिग लड़की को अपने साथ भाग ले गया. पुलिस ने नाबालिग लड़की को युवक के पास से संकुशल बरामद कर लिया है. वहीं, युवक नाबालिग लड़की को भगाने के आरोपी में अब जेल की हवा खा रहा है.

almora
almora

अल्मोड़ा:द्वाराहाट से गायब हुई नाबालिग लड़की को पुलिस ने नैनीताल जिले के रामनगर से ढूंढ लिया है. इस मामले में पुलिस ने एक युवक को भी गिरफ्तार किया है. आरोपी के खिलाफ पुलिस ने पॉक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज किया है. आरोपी युवक नाबालिग को अपने साथ बहला-फुसलाकर ले गया था.

पुलिस ने बताया कि द्वाराहाट थाने में एक व्यक्ति ने शिकायत दर्ज कराई थी. शिकायत में व्यक्ति ने बताया कि उसकी 17 साल की नाबालिग बेटी घर से स्कूल के लिए निकली थी, लेकिन वो फिर वापस नहीं लौटी. परिजनों ने उसके दोस्तों और अन्य लोगों से भी बेटी के बारे में पूछताछ की, लेकिन किसी से भी उसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली. पुलिस ने भी तुरंत एफआईआर दर्ज मामले की जांच की.
पढ़ें-बदमाशों के मंसूबों पर फिरा पानी, राहगीरों को लूटने की योजना बना रहे 8 शातिर गिरफ्तार

मामले का संज्ञान लेते हुए एसएसपी रामचंद्र राजगुरु ने तत्काल थाना निरीक्षक राजेश यादव के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया और गुमशुदा लड़की की खोजबीन शुरू की. पुलिस ने साइबर सैल की मदद से नाबालिग लड़की का फोन सर्विलांस पर लगाया, तो लड़की की लोकेशन नैनीताल जिले के रामनगर में मिली.

पुलिस ने एक टीम लड़की की तलाश में रामनगर पहुंची. पुलिस ने बताया कि रामनगर कोसी बैराज के पास से चिलकिया निवासी अजय सैनी के कब्जे से पुलिस ने नाबालिग को सुरक्षित बरामद किया. इस मामले में पुलिस ने अजय सैनी को गिरफ्तार कर लिया.

थाना निरीक्षक राजेश यादव ने बताया कि दोनों एक दूसरे से इंस्टाग्राम पर मिले थे. इसके बाद दोनों में बीतचीत होने लगी. इसी बीच युवक ने नाबालिग को बहला-फुसलाकर युवक अपने साथ ले गया. पुलिस के मुताबिक नाबालिग का मेडिकल कराया जा रहा है. मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद यदि जरूरत पड़ी तो आरोपी के खिलाफ अन्य धाराएं भी बढ़ाई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details