उत्तराखंड

uttarakhand

अल्मोड़ा: न्यू ईयर सेलिब्रेशन की बुकिंग शुरू, होटल व्यवसायियों के खिले चेहरे

By

Published : Dec 26, 2020, 3:56 PM IST

Updated : Dec 26, 2020, 10:34 PM IST

कोरोना के कारण लगाए गए लॉकडाउन ने जहां एक ओर लोगों की जिंदगी पर ब्रेक लगा दिया था वहीं, अब अनलॉक के बाद से लोगों की जिंदगी ने दोबारा से रफ्तार पकड़नी शुरू कर दी है. अल्मोड़ा में भी न्यू ईयर पार्टी के लिए पर्यटकों ने होटल बुकिंग शुरू कर दी है. इससे व्यवसायियों के चेहरे खिले हुए हैं.

Almora hoteliers
अल्मोड़ा में होटल बुकिंग शुरू

अल्मोड़ा: कोरोना के कारण पहाड़ी क्षेत्रों में सुस्त पड़ा पर्यटन का कारोबार क्रिसमस के बाद अब न्यू ईयर के आगमन के साथ ही अचानक उछाल मारने लगा है. पर्यटकों के भारी संख्या में अल्मोड़ा समेत पहाड़ी जनपदों में आगमन से पर्यटन क्षेत्र से जुड़े लोगों के चेहरे खिल उठे हैं. हालांकि, प्रशासन द्वारा कोरानाकाल के चलते होटल व्यवसायियों को कोविड के नियमों का पालन करने की भी हिदायत दी गई है.

अल्मोड़ा के होटलों में नए साल के लिए बुकिंग शुरू हो गयी है.

पढ़ें-2020 राउंडअप : इन बड़े प्रदर्शनों, दंगों और घोटालों का गवाह बना ये साल

होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेश बिष्ट का कहना है कि विगत सात महीने से अधिक समय से पहाड़ी क्षेत्रों में पर्यटन चौपट हो चुका था. इस वजह से व्यवसायी काफी मायूस हो चुके थे. सरकार द्वारा पर्यटकों को ढील देने के बाद अल्मोड़ा में भी पर्यटन कारोबार में तेजी देखने को मिल रही है. यहां होटल के कमरे पहले की तरह इस सीजन में फुल होने लगे हैं. उम्मीद है कि आगे भी पर्यटन कारोबार इसी तरह उछाल मारता रहेगा. बशर्ते कि सरकार द्वारा पर्यटकों को लेकर कोई रोक टोक नहीं हो.

वहीं, जिला पर्यटन अधिकारी राहुल चौबे का कहना है कि बाहर से आने वाले पर्यटकों के लिए कोई रोक टोक नहीं है. उनका स्वागत है, लेकिन होटल व्यवसासियों को कोविड के नियम का पालन करने के निर्देश दिए गए हैं. मास्क, सैनेटाइजर व सोशल डिस्टेंसिंग अपनाते हुए पर्यटकों का होटलों में स्वागत करें.

Last Updated :Dec 26, 2020, 10:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details