उत्तराखंड

uttarakhand

पुलिस और आबकारी विभाग की बड़ी छापेमारी, 50 लीटर कच्ची शराब के साथ एक आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Sep 6, 2019, 12:51 PM IST

पुलिस के लगातार चेकिंग अभियान के बाद भी नकली शराब बनाने का काला कारोबार रुकने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा मामला कोतवाली क्षेत्र के रंजीतपुर गांव का है, जहां पुलिस ने छापेमारी कर शराब बनाने वाली भट्टी सहित एक युवक को गिरफ्तार किया है.

पुलिस और आबकारी विभाग की बड़ी छापेमारी.

लक्सर: कोतवाली क्षेत्र के रंजीतपुर गांव में पुलिस ने छापेमारी कर 50 लीटर कच्ची शराब के साथ शराब बनाने के उपकरण बरामद किए हैं. मुखबिर की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके से शराब बनाते हुए एक ग्रामीण को भी पकड़ा है.

पुलिस और आबकारी विभाग की बड़ी छापेमारी.
बता दें कि लक्सर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर कोतवाली क्षेत्र के रंजीतपुर गांव में छापा मारकर शराब बनाते हुए एक आदमी को गिरफ्तार किया है. साथ ही पुलिस ने शराब बनाने की भट्टी सहित 50 लीटर कच्ची शराब और उपकरण बरामद किए हैं.लक्सर और खानपुर क्षेत्र में शराब का अवैध कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है. लक्सर क्षेत्र के दर्जनों गांव में शराब की भट्टियां खुलेआम चल रही हैं. इसके साथ ही स्थानीय लोगों का आरोप है कि पुलिस और आबकारी विभाग की मिलीभगत के चलते ये गोरखधंधा लंबे समय से फल-फूल रहा है.

ये भी पढ़ें:मानकों को ताक पर रखकर धड़ल्ले से हो रहे अवैध निर्माण, HRDA नहीं लगा पा रहा लगाम

वहीं, इस मामले में सीओ राजन सिंह ने बताया कि पकड़े गए व्यक्ति के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है. समय-समय पर कच्ची शराब के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जा रही है आगे ऐसे कच्ची शराब बनाने वाले व्यक्ति के खिलाफ गैंगस्टर की तैयारी की जा रही है.

Intro:लोकेशन लक्सर उत्तराखंड
संवाददाता कृष्णकांत शर्मा लकसर
सलग-- अवैध शराब के साथ आरोपी गिरफ्तार
लकसर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर छापेमारी कर कच्ची शराब की भट्टी सहित मौके से भारी मात्रा में तैयार की गई कच्ची शराब बनाने की सामग्री व उपकरण बरामद किए हैं। पुलिस को मौके से शराब बनाते एक ग्रामीण को भी रंगे हाथो पकड़ा है।
Body:
आपको बता दें लक्सर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर कोतवाली क्षेत्र के रंजीतपुर गांव में छापा मारकर शराब बनाते हुए एक आदमी सहित, भट्टी 50 लीटर कच्ची शराब साथ ही शराब बनाने के उपकरण भी बरामद किए। लक्सर व खानपुर क्षेत्र में शराब का अवैध कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है। लक्सर क्षेत्र के दर्जनों गांव में शराब की भटिया खुलेआम धधक रही है लकिन पुलिस व आबकारी विभाग एक बार फिर बड़ी अनहोनी की फिराक में लगा हुआ है। सूत्रों की मानें तो पुलिस की मिलीभगत के चलते यह गोरखधंधा लंबे समय से फल-फूल रहा है।
क्षेत्रीय पुलिस इक्का-दुक्का मामला पकड़ कर वाहवाही लूटने का काम कर रही है।
लेकिन क्षेत्र में परोसा जा रहा इस मीठा जहर पर पूरी तरह से लगाम नहीं लग पाई है।
फ़िलहाल इस पूरे मामले में पुलिस की ओर से आरोपी व्यक्ति के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा जा रहा है।
Conclusion:
जब हमने इस मामले को लेकर सीओ राजन सिंह से बात की तो उन्होंने बताया कि समय-समय पर कच्ची शराब के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है
और कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जा रही है आगे ऐसे कच्ची शराब बनाने वाले व्यक्ति के खिलाफ गैंगस्टर की तैयारी की जा रही है।
बाइट राजन सिंह सीओ लक्सर

ABOUT THE AUTHOR

...view details