उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Watch : लखनऊ में हाइटेंशन लाइन के चपेट में आई ताजिया, युवक झुलसा

By

Published : Jul 29, 2023, 6:52 PM IST

लखनऊ :राजधानी के अलीगंज थानांतर्गत पुरनिया क्रॉसिंग पर मोहर्रम की ताजिया ले जाते हुए बड़ा हादसा हो गया है। यहां हिंदू मुस्लिम एकता दिखाते हुए निकाली जा रही ताजिया के दौरान रेलवे की हाइटेंशन लाइन में ताजिया छू जाने पर एक हिंदू युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. पुलिस के मुताबिक उसका इलाज किया जा रहा है.

अलीगंज पुलिस ने बताया कि शनिवार को पूरे शहर में मोहर्रम का जुलूस निकाला जा रहा था. पुरानिया क्रासिंग पर भी जुलूस निकल रहा था. जुलूस में कुछ हिंदू युवक भी शामिल थे जो हिंदू मुस्लिम एकता के तहत शामिल हुए थे. इस दौरान जैसे ही जुलूस क्रॉसिंग से गुजर रहा था. रिंकू नामक व्यक्ति की ताजिया रेलवे की हाइटेंशन लाइन में छू गई. जिससे व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया.

 

ताजिया निकालने के दौरान हादसा.



अलीगंज थाना प्रभारी ने बताया कि झुलसे हुए व्यक्ति को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां हालत गंभीर बताई जा रही है. इसे पहले सभी जिलों के जिलाधिकारी ने जुलूस निकालने वाले लोगों से अपील की थी कि ताजिया की ऊंचाई मानक के अनुसार ही रखी जाए. वहीं जुलूस में शामिल लोगों का आरोप है कि प्रशासन को पहले से ही मालूम था कि इस मार्ग से जुलूस निकाला जाना है तो प्रशासन ने पहले से ही कोई तैयारी क्यों नहीं की. 

यह भी पढ़ें : उन्नाव में चार बाइक चोर गिरफ्तार, चोरी की 17 बाइक बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details