उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गेहूं के खेत में मिला युवक का शव, पत्नी पर लगा हत्या का आरोप

By

Published : Mar 26, 2021, 9:39 PM IST

वाराणसी जनपद के चोलापुर थाना क्षेत्र में एक युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गई. फिलहाल परिजनों की तहरीर पर पुलिस पत्नी समेत नौ नामजद लोगों पर मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई में जुट गई है.

कॉन्सेप्ट इमेज.
कॉन्सेप्ट इमेज.

वाराणसी:जनपद के चोलापुर थाना क्षेत्र के मुर्दहा चौकी अंतर्गत आयर गांव में गेहूं के खेत में 25 वर्षीय युवक का शव मिलने से हड़कंप मच गया. घटनास्थल पर पहुंची चोलापुर पुलिस ने पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पिता की तहरीर पर पुलिस पत्नी समेत नौ नामजद लोगों पर मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई में जुट गई.

जानें क्या है पूरा मामला
मिली जानकारी के अनुसार, आयर गांव निवासी डब्लू यादव की शादी कुसुम देवी से हुई थी. उसका एक तीन वर्ष का लड़का भी है. कुसुम देवी का आचरण ठीक नहीं था. उसका उसी गांव के रहने वाले प्रदुम्न यादव पुत्र शिवचंद्र यादव के साथ अनैतिक संबंध था. कुसुम के घर पर उसका आना-जाना, मिलना-जुलना लगा रहता था. जब परिजन इसका विरोध करते थे तो पत्नी पति की हत्या करने की बात किया करती थी, जिसके कारण घर पर हमेशा विवाद होता रहता था.

कुसुम के विवाद के चलते डब्लू अपने परिवार से अलग होकर चार साल से अपने पत्नी के साथ रहने लगा था. डब्लू मुंबई में ड्राइवरी का काम किया करता था. पत्नी और एक तीन साल का बेटा घर पर रहते थे. कुछ दिन पूर्व पत्नी और प्रेमी प्रदुम्न मुंबई फ्लाइट से पति के पास गए हुए थे.

मुंबई में पति के पास पत्नी को छोड़ प्रदुम्न वापस गांव आ गया था. होली त्योहार को देखते हुए रविवार को पति और पत्नी दोनों मुंबई से वापस घर आ गए. घर आने के बाद पत्नी ने जमीनी विवाद को लेकर सास-ससुर से लड़ना शुरू कर दिया और नजदीकी चौकी पर तहरीर दी. दोनों पक्षों को पुलिस ने चौकी पर बुलाया. ग्रामीणों के द्वारा समझाने पर परिजनों की आपसी सहमति से गेहूं की फसल कट जाने के बाद पिता ने एक बिस्वा जमीन देने की बात कही थी, जिस पर दोनों पक्षों ने सहमति जताई थी.

खेत में पड़ा मिला शव
शाम 7:00 बजे से पति घर पर नहीं आया. शुक्रवार की सुबह 6:30 बजे घर से 200 मीटर दूर गेहूं के खेत के पास ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा दिखाई दी. मृतक युवक के पिता मौके पर पहुंचे तो अपने बेटे को देख सन्न रह गए. पिता के द्वारा अपने बेटे की हत्या होने की सूचना चोलापुर पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस के द्वारा डॉग स्क्वायड को बुलाया गया.

पत्नी पर परिजनों ने जताया शक
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बार-बार खोजी कुत्ता पत्नी के रूम के पास जाकर रुक जा रहा था. पत्नी के द्वारा नाटकीय ढंग से रात में डायल 112 पर सूचना देकर पति के गायब होने की बात की गई थी. वहीं इस घटना से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है. पिता की तहरीर पर चोलापुर पुलिस ने पत्नी समेत नौ नामजद लोगों पर आईपीसी की धारा 147, 302, 201, 120 बी, 34 के तहत मुकदमा दर्ज कर शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details