उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कांशीराम आवास में लोगों को नहीं मिल रहा पानी, गुहार नहीं सुन रहे अधिकारी

By

Published : Feb 14, 2021, 5:18 PM IST

वाराणसी में लोगों को पानी की समस्या का सामना करना पड़ रहा है. कांशीराम आवास में पानी की दो टंकी होने के बाद भी लोगों को पयेजल नहीं मिल रहा है.

पानी की समस्या से झूझ रहे कांशीराम के निवासी
पानी की समस्या से झूझ रहे कांशीराम के निवासी

वाराणसी:शिवपुर थाना क्षेत्र में बने कांशीराम आवास के लोग इन दिनों पानी की समस्या से परेशान हैं. यहां के लोगों ने बताया कि कांशीराम आवास में पानी की दो टंकी बनी हुई है. इनमें से एक पानी की टंकी तकरीबन 5 साल से खराब पड़ी है. पानी की दूसरी टंकी में भी कुछ खराबी आ गई है. इससे कांशीराम आवास में पानी की सप्लाई नहीं हो पा रही है. आवासों में ट्यूबवेल के माध्यम से पानी की सप्लाई की जा रही है. लोगों का कहना है कि इससे नीचे के तल पर रहने वाले लोगों को पानी तो मिल जाता है, लेकिन दूसरे और तीसरे तल पर रहने वाले लोगों को पानी के लिए मशीन लगानी पड़ती है.

पानी के लिए तरस रहे लोग
5 साल से खराब पड़ी है पानी की टंकी

कांशीराम आवास में रहने वाले श्यामसुंदर राही ने बताया कि तकरीबन 5 साल से पानी की टंकी खराब पड़ी है. इसके साफ नहीं होने की वजह से किसी भी घर में पानी नहीं पहुंच पा रहा है. इससे यहां रहने वाले लोगों को पेयजल की समस्या से जूझना पड़ रहा है. उन्होंने बताया कि ट्यूबवेल से पानी की सप्लाई होती है. मशीन लगाने के बाद ही ट्यूबेल का पानी पहली और दूसरी मंजिल तक पहुंच पाता है. जब पानी की टंकी सही थी तो घर में मशीन लगाने की आवश्यकता नहीं होती थी.

नहीं मिलता पानी

द्वितीय और तृतीय तल पर रहने वाले लोगों को पानी की ज्यादा दिक्कत है. एडवोकेट पीएच शास्त्री ने बताया कि कांशीराम आवास बनने के बाद से लोगों को बहुत कम ही पानी की टंकी से पानी सप्लाई हुआ है. ट्यूबवेल के पानी को हम लोग नीचे से ढोकर ऊपर ले जाते हैं. ऊपर के तलों में पानी नही पहुंच पाता. टंकी सही हो जाती तो पानी मिल जाता. आवास में रहने वाली सविता ने बताया कि टंकी खराब होने की वजह से ऊपर के लोगों को पानीं नही मिल पा रहा है. पानी टंकी सही होती तो पानी मिलता रहता. कृष्ण कुमार चौधरी ने बताया कि हमें पानी नहीं मिल पाता है. बिजली जाने के बाद ट्यूबवेल से भी पानी नही मिल पाता. पानी न मिलने से बहुत दिक्कत होती है.

अधिकारियों को है सारी जानकारी

इस मामले में क्षेत्रीय पार्षद राजेश कुमार ने बताया कि कांशीराम आवास में पानी की दो टंकी हैं. इस समय दोनों ही खराब हैं. आवास में ट्यूबवेल के माध्यम से पानी की सप्लाई होती है. नीचे के तलों में रहने वाले लोगों को तो पानी मिल जाता है, लेकिन ऊपर की मंजिल पर रहने वाले लोगों को पानी नहीं मिल पाता. जल निगम के अधिकारियों को सारी समस्या से अवगत कराया जा चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details