उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पंचायत चुनाव 2021: इस गांव के लोगों ने किया वोट बहिष्कार का ऐलान

By

Published : Feb 11, 2021, 7:44 PM IST

जिले की राजभर बस्ती में लोगों ने पंचायत चुनाव में वोट बहिष्कार का ऐलान किया है. उन्होंने इससे सम्बन्धित पोस्टर भी लगाया है. लोगों का कहना है कि जब तक बस्ती में विधवाओं को आवास और शौचालय नहीं मिल जाता, तब तक वे वोट नहीं डालेंगे.

villagers boycott voting
राजभर बस्ती में लोगों ने वोट बहिष्कार का किया ऐलान.

वाराणसी :तहसील क्षेत्र पिण्डरा के राजभर बस्ती में शौचालय और आवास को लेकर पंचायत चुनाव में वोट बहिष्कार करने का बैनर अभी से लग गया है. पंचायत चुनाव जल्द से जल्द कराने का शासन ने फैसला ले लिया है, लेकिन अभी तक परिसीमन का कार्य पूरा नहींं हो पाया है. क्षेत्र में पंचायत चुनाव को लेकर चर्चा अभी से शुरू हो गई है.

राजभर बस्ती तहसील परिसर से पीछे का गांंव है, जहां अभी से लोगोंं ने वोट बहिष्कार करने के लिए बैनर लगा दिए हैं. गांंव के लोगोंं ने बैनर पर साफ शब्दों में लिखवा दिया है कि 'जब तक राजभर बस्ती में शौचालय और विधवाओंं को आवास नहींं, तब तक वोट नहीं.' कुल मिलाकर गांंव वालोंं ने पंचायत चुनाव को लेकर मोर्चा खोल दिया है और वोट बहिष्कार का मन बना लिया है.

ग्रामीणों का कहना है कि गांंव में किसी को भी शौचालय नहीं मिला है. यहांं आबादी की जमीन पर कुछ लोगोंं द्वारा जबरदस्ती कब्‍जा भी किया जा रहा है, जिसको लेकर हम वोट बहिष्कार कर रहे हैंं. गांंव की विधवा महिलाओं ने कहा कि हमको सरकार की तरफ से कोई सुविधा नही मिली है. आज तक हमें न तो शौचालय मिला है और न ही आवास मिला है, जिसकी वजह से हम वोट बहिष्कार कर रहे हैंं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details