उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Lok Sabha Election 2024: वाराणसी में 6 अप्रैल से चलेगा ये अभियान, 9 दिनों में एक करोड़ घरों में जाने का रखा लक्ष्य

By

Published : Apr 2, 2023, 4:25 PM IST

वाराणसी में आगामी चुनाव को लेकर बीजेपी पार्टी ने अपनी कमर कस ली है. वहीं, बीजेपी मुस्लिम समाज को जोड़ने के लिए गांव-गांव चलो, घर-घर चलो अभियान की शुरुआत करेगी. साथ ही लोगों को मोदी सरकार के द्वारा किए गए कार्यों के बारे में बताया जाएगा.

औरंगजेब आलम
औरंगजेब आलम

पसमांदा मुस्लिम समाज के प्रदेश महामंत्री औरंगजेब आलम की प्रेस वार्ता

वाराणसी :लोकसभा चुनाव 2024 और नगरी निकाय चुनाव को देखते हुए बीजेपी द्वारा मुस्लिम समाज को जोड़ने के लिए गांव-गांव चलो, घर-घर चलो अभियान की शुरुआत करेगी, जो कि 6 से 14 अप्रैल तक चलेगा. इसके तहत करीब 9 दिनों में एक करोड़ घरों में जाने का लक्ष्य बनाया है. इसकी शुरुआत भाजपा राष्ट्रवादी मुस्लिम पसमांदा महाज द्वारा किया जाएगा. इसके तहत पसमांदा मुस्लिम समाज के लोग घर-घर गांव-गांव जाकर प्रधानमंत्री के 9 साल के विकास कार्यों के बारे में लोगों को जानकारी देंगे.

बीजेपी द्वारा राष्ट्रवादी मुस्लिम पसमांदा महाज की ओर से प्रदेश महामंत्री औरंगजेब आलम ने रविवार को सर्किट हाउस में प्रेस वार्ता की. जहां मीडिया से बात करते हुए उन्होंने बीजेपी के पिछड़ा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ के. लक्ष्मण के आवाहन पर प्रदेश में 6 अप्रैल से 14 अप्रैल तक शुरू होने वाले गांव-गांव चलो, घर-घर चलो अभियान के बारे में बताया गया. कहा कि इस अभियान में राष्ट्रवादी मुस्लिम पसमांदा महाज के लोग अल्पसंख्यक पसमांदा बाहुल्य गांव में जाकर जनसंपर्क अभियान चलाएंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 9 साल के विकास कार्यों के बारे में लोगों को अवगत कराएंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों को बारे में जन-जन तक पहुंचाने के लिए ये अभियान चलाया जा रहा है.

औरंगजेब आलम ने कहा कि इस अभियान के माध्यम से प्रतिदिन एक लाख लोगों तक पहुंचने का उद्देश्य रखा गया है. जिससे पसमांदा समाज के मुस्लिम भाइयों तक हर योजनाओं के बारे में जानकारी दी जा सकेगी. इस बारे में भी उनको जागरूक किया जाएगा. वहीं, भारतीय जनता पार्टी में मुस्लिम कैंडिडेट को कम चुनने के सवाल पर कहा कि धीरे-धीरे पार्टी में सुधार हो रहा है. अलीगढ़ यूनिवर्सिटी के कुलपति को एमएलसी बनाया गया है. पसमांदा मुस्लिम समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मांग की है कि नगरी निकाय चुनाव और लोकसभा चुनाव में मुसलमानों को अधिक से अधिक टिकट दिया जाए. जिससे भारतीय जनता पार्टी में इस स्थिति में काफी सुधार हो रही है. वहीं, औरंगजेब ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि ओबीसी समाज के अपमान के लिए उनको माफी मांगने चाहिए और उनके बयान की मैं कड़ी निंदा करता हूं. उन्होंने आगे कहा कि हमारे संगठन का मानना है कि ''पिछड़ा पिछड़ा एक समान, चाहे हिंदू हो या मुसलमान''.

यह भी पढ़ें-बीएचयू के प्रोफेसर का दावा, जलवायु परिवर्तन के खिलाफ लड़ाई में शहरी पार्कों की भूमिका अहम

ABOUT THE AUTHOR

...view details