उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ट्रेन में मोबाइल का इस्तेमाल करने वाले सावधान, शातिर चोर ऐसे बनाते हैं निशाना

By

Published : Jan 11, 2023, 9:06 AM IST

वाराणसी जीआरपी पुलिस (varanasi grp police) ने ट्रेन के गेट या खिड़की से सेल्फी लेने वालों को हाथ पर डंडा मारकर मोबाइल लूट व छीन लेने वाले गिरोह का पर्दाफास किया है. पुलिस ने गैंग में शामिल चार अभियुक्तों को 9 मोबाइल के साथ गिरफ्तार किया है.

etv bharat
वाराणसी जीआरपी पुलिस

वाराणसीः ट्रेन में यात्रा कर रहे लोग अक्सर ट्रेन की खिड़कियों या ट्रेन के दरवाजों पर सेल्फी लेते देखे जाते है. वहीं, सेल्फी लेते वक्त कुछ शातिर किस्म के अभ्यस्त अपराधी आपके हाथ पर डंडे से वारकर मोबाइल छीन लिया करते हैं. ऐसे ही अभ्यस्त चार बदमाशों को कैंट जीआरपी (Cantt GRP) ने पकड़कर उनके कब्जे से लूटे व छीने गए 9 मोबाइल फोन को बरामद किया है.

दरअसल, वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन (Varanasi Cantt Railway Station) सहित यार्ड, चौकाघाट के समीप व राजघाट पुल के समीप ट्रेन के गेट या खिड़की से मोबाइल से सेल्फी लेने वालों को हाथ पर डंडा मारकर मोबाइल लूट व छीन लेने वाले गिरोह का वाराणसी जीआरपी पुलिस (varanasi grp police) ने पर्दाफाश किया. पकड़े गए इन चार अपराधियों का मोबाइल छीनने व ट्रेनों में चोरी की घटनाओं को अंजाम देने का पुराना इतिहास रहा है. ये ऐसे कई मामलों में पहले भी जेल जा चुके हैं. ये लगातार रेलवे स्टेशन, चौकाघाट सहित राजघाट पुल के समीप यात्रियों का मोबाइल छीन कर भाग जाते थे.

वाराणसी आने वाले यात्री ज्यादातर राजघाट पुल के पास से गंगा की तस्वीर लेने के लिए गेट या खिड़की से मोबाइल द्वारा फोटो और सेल्फी लेते हैं. इसी दौरान राजघाट पुल के पास मोबाइल छीनने वाले गिरोह के सदस्य खड़े रहते हैं और यात्रियों के हाथ पर डंडे से वार करके मोबाइल छीन लेते हैं. इस संबंध में लगातार वाराणसी पुलिस को शिकायत मिल रही थी. वाराणसी जीआरपी पुलिस ने सर्विलांस के माध्यम से मोबाइल छीनने वाले गिरोह के चार सदस्यों को पकड़ा और इनके पास से 9 मोबाइल फोन बरामद किए हैं.

वहीं, इस संबंध में जीआरपी सीओ सुनील कुमार सिंह ने बताया कि प्रभारी निरीक्षक कैंट जीआरपी के नेतृत्व में चौकी इंचार्ज काशी व चौकी इंचार्ज माधोसिंह की टीम के द्वारा चार बदमाशों को पकड़ा गया है. इनके पास से लूटे व छीने गए 9 मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं. उन्होंने कहा कि जब यात्री ट्रेन से यात्रा कर रहे होते हैं, तब चौकाघाट या राजघाट पुल के पास में मोबाइल निकालकर सेल्फी लेते रहते है. उसी समय ये शातिर बदमाश डंडा मारकर मोबाइल छीन लेते हैं और उसे उचित दामों पर बेच देते हैं. ये अक्सर ट्रेनों व इस तरह की घटनाएं पहले भी कर चुके है और जेल जा चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details