उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

डीएम ने योजनाओं को लेकर की बैठक, कहा- दो दिन में तलाशें लाभार्थी

By

Published : Nov 22, 2020, 12:07 PM IST

वाराणसी जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने कैम्प कार्यालय पर छूटी हुई योजनाओं को लेकर बैठक की. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को पात्रों तक लाभ पहुंचाने का निर्देश दिया.

etv bharat
डीएम कौशल राज शर्मा ने की बैठक.

वाराणसी: जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने विकास कार्यों को लेकर विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान डीएम कौशल राज ने नीति आयोग द्वारा चयनित सेवापुरी विकास खंड संतृप्तीकरण में छूटी हुई योजनाओं के लाभार्थियों को दो दिन में ढूंढकर आच्छादित करने का प्लान तैयार किए जाने का निर्देश दिया. वहीं विशेष रूप से स्वास्थ्य, शिक्षा, पंचायत, आईसीडीएस, कृषि और वित्त विभाग की सम्बंधित योजनाओं के लाभार्थियों को संतृप्त किए जाने का निर्देश दिया.

उन्होंने कहा कि सभी विभागों द्वारा योजनाओं के संचालन से प्राप्त परिणामों और उपलब्धियों के आंकलन को भी दर्ज किया जाए, ताकि यह देखा जा सके कि उद्देश्य में कितनी सफलता प्राप्त की जा सकी है. साथ ही लोगों के व्यवहार में वास्तव में कितना परिवर्तन आया है. वहीं डीएम ने सभी 21 गोआश्रय स्थलों में छुट्टा पशुओं को डालकर गांवों को कैटल फ्री बनाने का निर्देश दिया.

बैठक में डीएम ने मिर्जामुराद से अमिनी मार्ग पर पॉलीथिन, गोबर के ढेर, कूड़ा पड़े होने की जानकारी देते हुए सभी गांवों में सफाई अभियान चलाने का निर्देश डीपीआरओ को दिया. उन्होंने कहा कि गोबर के ढेर को गड्ढों में डाल कर रखें. साथ ही किसान जीवामृत, खाद के रूप में खेतों में प्रयोग भी करें. बैठक में मुख्य विकास अधिकारी मधुसूदन हुल्गी, खण्ड विकास अधिकारी काशी विद्यापीठ मनीष मीणा सहित सभी सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details