उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

83 हजार डोज वैक्सीन पहुंची बनारस, पहले फेज में एक लाख 75 हजार का टारगेट

By

Published : Mar 17, 2022, 9:58 AM IST

कोरोना को हराने के लिए राज्य भर में टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है. इसमें 1 से 14 साल के बच्चों को वैक्सीन लगाई जा रही है. जिले के 3 पीएचसी पर वैक्सीनेशन की पूरी तैयारी कर ली गई है. इसके लिए तीनों केंद्रो पर करीब 83 हजार वैक्सीन पहुंचा दी गई है. वहीं, अभिभावक बच्चों को लेकर सेंटर पर वैक्सीन लगवाने भारी संख्या में पहुंच रहे है.

etv bharat
प्रदेश भर में टीकाकरण अभियान

वाराणसी:प्रदेशभर में बच्चों के लिए टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है. इसमें 1 से 14 साल के बच्चों को वैक्सीन लगाई जा रही है. इसको लेकर बच्चों में काफी उत्साह देखा गया है. शहर के 3 पीएचसी पर अभिभावक बच्चों को वैक्सीन लगवाने पहुंचे. वहीं, जिले में तीनों केंद्रों पर करीब 83 हजार वैक्सीन पहुंचा दी गई है.

राज्यभर में बच्चों के लिए टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है. इसके लिए वाराणसी के 3 पीएचसी पर बच्चों के वैक्सीनेशन की पूरी तैयार कर ली गई है. टीकाकरण के पहले स्टेज में करीब 1 लाख 75 हजार डोज का टारगेट रखा गया है. तीन केंद्रों पर भारी संख्या में बच्चे अपने माता-पिता के साथ वैक्सीन लगवाने पहुंचे.

प्रदेश भर में टीकाकरण अभियान

बेरहम मां की हैवानियत, नवजात के साथ किया ऐसा कि जानकर आपकी रूह कांप जाएगी


जिला प्रतिरक्षा अधिकारी डॉ वीएस राय ने बताया कि पहले स्टेज में करीब 1 लाख 75 हजार वैक्सीनेशन के टारगेट को पूरा करना है. तभी टीकाकरण का यह अभियान सफल होगा. इसके लिए करीब 83 हजार वैक्सीन वाराणसी पहुंचा दी गई है. वहीं, त्योहार के चलते 3 दिन की छुट्टी के बाद इस अभियान को तेजी से पूरा किया जाएगा.


ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details