उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

व्यापारियों ने किया प्रदर्शन, जीएसटी के सरलीकरण की उठी मांग

By

Published : Feb 22, 2021, 10:42 PM IST

यूपी उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल वाराणसी ने सोमवार को सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. इस दौरान व्यापारियों ने सरकार से जीएसटी के सरलीकरण करने की मांग की.

सरलीकरण की मांग को लेकर किया प्रोटेस्ट
सरलीकरण की मांग को लेकर किया प्रोटेस्ट

वाराणसी: जीएसटी में सरलीकरण और कॉरपोरेट घरानों से हटकर छोटे व्यापारियों के लिए सरल कानून बनाने की मांग को लेकर यूपी उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल (कंछल गुट) वाराणसी मंडल ने प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारी व्यापारियों ने कहा कि जीएसटी को आए लगभग 3 साल हो गए हैं. इन सालों में जीएसटी में एक हजार से ज्यादा बदलाव हुए हैं. व्यापारियों ने छोटे व्यापारियों के लिए सरल कानून बनाने की मांग की.

'पोस्टर और बैनर लेकर किया प्रदर्शन'

वाराणसी के पूर्वांचल की सबसे बड़ी खाद्य मंडी विशेश्वरगंज में यूपी उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल (कंछल गुट) वाराणसी मंडलन ने सोमवार को प्रदर्शन किया. व्यापारियों ने अध्यक्ष विजय कपूर एवं मंडल महासचिव मुकेश जायसवाल के नेतृत्व में प्रदर्शन किया. व्यापारियों ने छोटे व्यापारियों के लिए जीएसटी के सरलीकरण के लिए मांग की. व्यापारियों ने हाथों में पोस्टर बैनर लेकर प्रदर्शन किया.

'एक हजार के ज्यादा हुए बदलाव'

मंडल अध्यक्ष विजय कपूर एवं मंडल महासचिव मुकेश जायसवाल ने कहा कि जीएसटी को आए लगभग 3 साल हो गए और इन 3 सालों में इसमें एक हजार से ज्यादा बदलाव किया गया. सरकार पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि जीएसटी में इतने बदलाव हुए कि शायद सरकार को भी इस बात का पता नहीं चला. जीएसटी में ई-वे बिल सहित अनेक अव्यवहारिक प्रावधानों ने उद्योग व्यापार जगत को संकट में डाल दिया है. जिसके कारण व्यापारी वर्ग परेशान है. ई-वे बिल के नियमों को लेकर व्यापारियों ने कहा कि इसमें 200 फीसदी पेनाल्टी का प्रावधान हो गया है. साथ ही राशि न देने पर माल बेचकर राशि वसूलने का नियम भी रखा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details