उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

विश्वशांति के लिए काशी में शुरू हुआ रुद्र महायज्ञ, लोगों ने कहा- यूक्रेन और रूस युद्ध को लगे विराम

By

Published : Feb 27, 2022, 9:20 AM IST

यूक्रेन रूस विवाद व विश्वशांति को लेकर काशी में शुरू हुआ श्री सीताराम जप रुद्र महायज्ञ. यज्ञ का उद्घाटन अयोध्या के जगतगुरु परमहंस आचार्य ने किया है. यज्ञ की तैयारी पिछले एक महीनों से चल रही थी.

ETV Bharat
काशी में शुरू हुआ रुद्र महायज्ञ

वाराणसीःयूक्रेन रूस विवाद के बीच शुरू हुए युद्ध ने विश्वभर में अशांति मचा कर रख दी है. ऐसे में दोनों देशों का युद्ध जल्द से जल्द समाप्त हो इसके लिए काशी में महायज्ञ का शुभारंभ हुआ है. धर्म और अध्यात्म नगरी काशी के रोहतक डोमरी गांव में 10 दिवसीय सीताराम जप रुद्र महायज्ञ का शुभारंभ किया गया. तपस्वी संत आत्मानंद नेपाली बाबा ने विश्व शांति के लिए इस महायज्ञ को प्रारंभ किया है. यज्ञ का उद्घाटन अयोध्या के जगतगुरु परमहंस आचार्य ने किया है.

यज्ञ की तैयारी पिछले एक महीनों से चल रही थी. यज्ञ में शामिल होने के लिए देश के कोने-कोने से श्रद्धालु आए हैं. लाखों की संख्या में आए श्रद्धालु पिछले 4 महीने से चल रहे सीताराम कीर्तन के 10 दिवसीय महायज्ञ में संकल्प के साथ शामिल हुए. सभी ने आस्था के साथ इस महान पुनीत कार्य में सम्मिलित होकर बाबा विश्वनाथ और जगत पालन कर्ता से विश्व शांति की कामना की.

यह भी पढ़ें- यूक्रेन से आने वाले यूपी के लोगों को जिलों तक पहुंचाएगी राज्य सरकार, हेल्पलाइन नंबर जारी


जगतगुरु परमहंस आचार्य ने कहा कि श्री सीताराम जप रुद्र महायज्ञ पिछले 4 महीने से चल रहा है. अब उसके हवन यज्ञ का शुभारंभ हुआ है. महान तपस्वी नेपाली बाबा द्वारा यह पुनीत कार्य किया जा रहा है. विश्व कल्याण के लिए यह कार्य अद्वितीय हो रहा है. तृतीय विश्व युद्ध को टालने के लिए यह दैवीक प्रयोग है.

उन्होंने आगे कहा कि जिस तरह यूक्रेन और रूस में टकराव बढ़ रहा है. यह पूरे विश्व के लिए खतरा है. उसको इस यज्ञ से रोका जाएगा. विश्व का कल्याण तभी होगा जब सनातन धर्म बचेगा. सनातन धर्म तभी बचेगा जब सनातन धर्म को मानने वाले हिंदू बचेंगे. हिंदू तब बचेंगे के जब भारत हिंदू राष्ट्र घोषित होगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details