उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

छत्तीसगढ़ में शहीद हुए जवानों को गंगा आरती में दी गई श्रद्धांजलि

By

Published : Apr 5, 2021, 10:06 PM IST

वाराणसी में दशाश्वमेध घाट पर होने वाली नित्य गंगा आरती में छत्तीसगढ़ में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी गई. घाट पर मौजूद लोगों ने भारत माता की जय के नारे लगाए और जवानों के लिए 2 मिनट का मौन रखा.

गंगा आरती
गंगा आरती

वाराणसी :धर्म और अध्यात्म की नगरी काशी में नित्य होने वाली प्रसिद्ध गंगा आरती में छत्तीसगढ़ में शहीद जवानों को समर्पित रही. दशाश्वमेध घाट पर वैदिक मंत्रों के साथ शांति पाठ किया गया और मां गंगा में दीपदान किया गया. देश के कोने-कोने से आए श्रद्धालुओं ने 2 मिनट का मौन रखकर देश के वीर सपूतों को श्रद्धांजलि दी.

गंगा आरती के दौरान शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि
मां गंगा के तट पर लोगों ने मां गंगा से प्रार्थना किया कि जल्द से जल्द जिसने भी सीआरपीएफ के जवान घायल है वह स्वस्थ हो. गंगा सेवा निधि के अध्यक्ष शुशांत कुमार मिश्रा ने बताया कि "छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सली में हमारे जवान शहीद हुए हैं. उनकी आत्मा की शांति के लिए आज दशाश्वमेध घाट पर गंगा की आरती के दौरान श्रद्धांजलि दी गई. श्रद्धालुओं ने घाट पर दीपदान किया. सभी ने खड़े होकर वीर शहीदों की श्रद्धांजलि और उनकी आत्मा की शांति के लिए 2 मिनट का मौन रखा."
गंगा आरती
आरोपियों पर हो कार्रवाईगंगा सेवा निधि के सचिव हनुमान यादव ने कहा- "प्रसिद्ध गंगा आरती में छत्तीसगढ़ में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी गई. उनकी आत्मा की शांति के लिए मां गंगा से प्रार्थना की गई. बाबा विश्वनाथ से प्रार्थना किया गया. जितने भी जवान घायल हैं. वह जल्द से जल्द स्वस्थ हो उसके साथ ही प्रधानमंत्री से यह निवेदन हैं कि दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए."

ABOUT THE AUTHOR

...view details