उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Varanasi में स्वामी प्रसाद मौर्य का पुतला फूंक रासुका लगाने की मांग उठाई

By

Published : Feb 3, 2023, 3:33 PM IST

Updated : Feb 3, 2023, 7:54 PM IST

रामचरित मानस को लेकर विवादित टिप्पणी करने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य का वाराणसी में विरोध किया गया. यह विरोध किस संगठन ने किया और क्या मांग उठाई चलिए जानते हैं.

Etv bharat
भारतीय अवाम पार्टी के सुभाषवादी नेताओं ने स्वामी के खिलाफ खोला मोर्चा, कहा रामचरित मानस का अपमान करने वालों पर रासुका लगे।

वाराणसी: श्रीराम चरित मानस पर टिप्पणी करने और प्रति जलाए जाने को लेकर भारतीय अवाम पार्टी के सुभाषवादी कार्यकर्ताओं में गहरी नाराजगी है. पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष नजमा परवीन के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने लमही के मुंशी प्रेमचंद स्मृति द्वार पर प्रदर्शन किया. श्रीराम चरित मानस को सिर पर रखकर सर्वोच्च सम्मान दिया. हाथों में मुस्लिम महिलाओं ने तख्तियां लेकर संदेश दिया कि किसी धर्म का अपमान अब नहीं बर्दाश्त किया जाएगा. प्रदर्शन के दौरान स्वामी प्रसाद मौर्य का पुतला फूंका गया.

वाराणसी में स्वामी प्रसाद मौर्य का पुतला फूंका गया.

वहीं, मुस्लिम महिला फाउंडेशन की नेशनल सदर नाज़नीन अंसारी ने कहा कि जिसने श्रीराम चरित मानस को पढा नहीं वह अशोभनीय टिप्पणी कर रहा है.विदेश से पैसा मिला होगा तभी ये देश में हिंसा और नफरत फैलाने की साजिश कर रहा है. भगवान श्रीराम सिर्फ भारतीय भूखंड के नहीं बल्कि अखण्ड ब्रह्माण्ड के नायक हैं, उनका नाम ही काफी है. भवसागर पार लगाने के लिए, राम सबके पूर्वज हैं. धर्म बदलने से पूर्वज नहीं बदलते. स्वामी प्रसाद के बयान को सुप्रीम कोर्ट स्वतः संज्ञान में लेकर दंडित करे.

वहीं, भारतीय अवाम पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष नजमा परवीन ने कहा कि भारत में जब किसी का नया मकान बनता है तो मानस का अखण्ड पाठ करवाकर गृह प्रवेश करता है. श्रीराम चरित मानस दुनियां का पवित्रतम धर्म ग्रंथ है. यह सिर्फ सनातन धर्म के लिए ही नहीं, बल्कि विश्व के प्रत्येक नागरिकों के लिए उपयोगी है. घर परिवार से लेकर देश चलाने तक कि शिक्षा इस ग्रंथ से मिलती है. इस पर टिप्पणी करने वाला स्वामी प्रसाद अधर्मी है. स्वामी प्रसाद को जेल भेजकर संपत्ति जब्त नहीं की गई तो कल सारे धर्म ग्रंथों पर सवाल खड़े करने वाले पापियों की बाढ़ आ जाएगी. वहीं उन्होंने कहा कि स्वामी को नारी की बड़ी चिंता है, जिस दल ने बहन मायावती का घोर अपमान किया था और मारने की साजिश की थी ये तो उसी की गोद में बैठा है.

वहीं, उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव ने स्वामी के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय उसका प्रमोशन कर भारत के लोगों को यह संदेश दे दिया कि जो भारतीय धर्म ग्रंथों का अपमान करेगा उसे पुरस्कार मिलेगा. वहीं, उन्होंने कहा कि मुसलमानों से अपील है कि स्वामी प्रसाद का बहिष्कार करें अन्यथा धर्म ग्रंथ के अपमान की आग उनके घरों तक भी पहुंच जाएगी. सीएम योगी तत्काल इस मामले पर सख्त कार्रवाई करें.

सपा शूद्रों और ब्राह्मणों के नाम पर राजनीति कर रही है: दिनेश शर्मा
पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा कि सपा शूद्रों और ब्राह्मणों के नाम पर राजनीति कर रही है. सपा नेता अपनी विघटनकारी नीति को बंद करें और विकास की बात करें. उन्होंने कहा कि किसी धर्म ग्रंथ को जलाने की बजाए समाजवादी पार्टी के नेताओं को अपने मन की विषैली ग्रंथि जलाना चाहिए. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी जिस तबके को शुद्र कह रही है उस तबके में से तमाम ऋषि मुनि भी पैदा हुए हैं. संत रविदास और महर्षि बाल्मीकि इसके उदाहरण हैं. पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश चंद्र शर्मा शुक्रवार को फिरोजाबाद में थे.फिरोजाबाद में कुछ दिनों पहले बीजेपी के पूर्व महानगर अध्यक्ष प्रकाश भारद्वाज के निधन पर वह शोक संवेदना जताने के लिए आए थे.

राम पर गोली चलाने वाले और बोली बोलने वाले चेहरे उजागर: संजय निषाद
हमीरपुर में निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मंत्री संजय निषाद ने स्वामी प्रसाद मौर्य और सपा पर जमकर निशाना साधा. कहा कि भारत हिंदू देश था और रहेगा. समाजवादी पार्टी को खत्म करने का यह लोग काम कर रहे हैं. समाजवाद की परिभाषा यह लोग नहीं जानते हैं. अगर समाजवादी होते तो यह लोग किसी धर्म के बारे में कुछ बोलने से बचते, जो धर्म के खिलाफ बोलता है वह अधर्मी होता है. मंत्री ने कहा की राम विरोधी चेहरा उजागर हो गया है. राम पर गोली चलाने वाले और राम पर बोली बोलने वाले दोनों चेहरे उजागर हुए हैं. कहा कि यह लोग क्या भारत को मुस्लिम राष्ट्र बनाना चाहते हैं या क्रिश्चियन राष्ट्र, इन लोगों को बताना चाहिए. मुगलों ने हमारे देश पर सैकड़ों साल राज किया. हमारे पुरखों ने मुगलों से लड़कर देश को आजाद कराया. उन्होंने कहा कि रामचरित मानस को लेकर बयान देने वालों से पूछना चाहूंगा कि अभी तक इन्होंने ओबीसी के अधिकारी के लिए कोई सम्मेलन क्यों नहीं किया. क्या इन्होंने कभी ओबीसी का नेतृत्व करते हुए सीएम और पीएम से मुलाकात की. उन्होंने राम चरित मानस को जलाने वाली ओबीसी महासभा को जेब की टीम कहा.




ये भी पढ़ेंः Adani Group Pulls Out of PPP Model : रोडवेज के बस स्टेशनों को बनाने का टेंडर अडानी ग्रुप ने छोड़ा, जानिए वजह

Last Updated : Feb 3, 2023, 7:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details