उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

छापेमारी करने गई आबकारी टीम पर पत्थरबाजी, दस अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

By

Published : May 12, 2023, 9:48 PM IST

वाराणसी जिले में दबिश देने गई आबाकारी विभाग की टीम पर एक महिला और अज्ञात लोगों ने पत्थरबाजी की. टीम ने महिला के कब्जे से कच्ची शराब बरामद की है.

etv bharat
आबकारी टीम

वाराणसी: जिले के चौबेपुर थाना क्षेत्र स्थित परानापुर कंजड़ बस्ती में शुक्रवार को आबकारी टीम दबिश के देने पहुंची. छापेमारी के दौरान छप्पर फूंक कर गाड़ी पर पत्थर से हमला किया गया, जिससे छापेमारी करने वाली टीम के सदस्यों को हल्की चोट आई. आबकारी टीम की सूचना पर दस अज्ञात लोगों के खिलाफ आबकारी निरीक्षक प्रथम प्रवर्तन संगीता ने मुकदमा विभिन्न धाराओं में दर्ज कराया है. इसके बाद पुलिस आगे की विधिक कार्रवाई में जुट गई.

बता दें कि आबकारी विभाग की टीम ने परानापुर कंजड़ बस्ती में छापेमारी की. छापेमारी के दौरान टीम ने एक महिला को पकड़ा, जिसके कब्जे से एक गैलन (3.785 लीटर) कच्ची शराब बरामद की. जब जमीन के अंदर से कच्ची शराब का लहन नष्ट किया जा रहा था, तो महिला ने छप्पर में आग लगा दी . इसके बाद अज्ञात 8-10 लोगों द्वारा पत्थर बाजी शुरू कर दी गई, जिससे आबकारी टीम के सदस्यों को हल्की चोट आई है. वहीं, उनकी गाड़ी भी क्षतिग्रस्त हो गई है.

आबकारी निरीक्षक रमेश यादव ने बताया कि आबकारी टीम कादीपुर स्टेशन के सामने परानापुर कंजड़ बस्ती साढ़े आठ बजे प्रातः दबिश देने गयी थी. दबिश के दौरान भाग रही एक महिला को दौड़ाकर महिला कर्मियों ने पकड़ लिया. उसके घर से एक गैलन कच्ची शराब पकड़ी गयी. फिर टीम जमीन में दबाकर रखे गए लहन नष्ट कर रही थी, तभी महिला ने स्वयं अपने छप्पर में आग लगा दी. फिर बस्ती के आठ दस लोगो ने ईंट-पत्थर चलाना शुरू कर दिया, जिससे बोलेरो का शीशा टूट गया. कई आबकारी कर्मियों को हल्की चोटें भी आईं. किसी तरह आबकारी टीम ने वहां से भागकर अपनी जान बचाई. इस दौरान पत्थर चला रहे लोगों ने अपशब्द भी कहे. चौबेपुर प्रभारी निरीक्षक राजीव सिंह ने बताया कि दस अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है.

पढ़ेंः दूध व्यापारी के साथ टप्पेबाजों ने नए अंदाज में की लूट, ट्रिक जानकर रह जाएंगे हैरान

ABOUT THE AUTHOR

...view details