उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वाराणसी में मोहर्रम जुलूस उपद्रव मामले में छह आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Jul 31, 2023, 9:52 PM IST

वाराणसी में मोहर्रम जुलूस उपद्रव मामले में पुलिस ने छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

Etv bharat
Etv bharat

वाराणसी: जैतपुरा थाना क्षेत्र अंतर्गत दोषीपुरा स्थित मैदान के रास्ते सुन्नी पक्ष द्वारा ताजिया ले जाने और शिया पक्ष द्वारा उस रास्ते से ताजिया न ले जाने की बात को लेकर दोनों पक्षो के बीच हुए उपद्रव और पथराव के साथ तोड़फोड़ की घटना में शामिल 6 अभियुक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.


वहीं इन अभियुक्तों के नाम सोएब अहमद, एजाज अली, शमशुद्दीन, इस्तियाक, मिजान और वसीम अहमद है. ये सभी जैतपुरा थाना क्षेत्र अंतर्गत ही रहने वाले है. वहीं आपको बता दें कि दोषीपुरा इलाके में हुए उपद्रव की घटना को लेकर इंस्पेक्टर सुधीर कुमार सिंह की तहरीर पर जैतपुरा थाने में देर रात 150 अज्ञात के खिलाफ बलवा, सरकारी कार्य में बाधा डालने, लोक शांति को भंग करने, सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने समेत अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज किया गया है.

वहीं, मुहर्रम के दौरान हुए पुराने विवादों के मद्देनजर दोषीपुरा इलाका शहर के संवेदनशील स्थानों में चिह्नित है. इसके बावजूद लोकल इंटेलिजेंस यूनिट भी माहौल को नहीं भांप पाई. दोषीपुरा इलाके में उपद्रव और तोड़फोड़ हुई. वहीं, सवाल उठता है कि इस तरह के संवेदनशील इलाके में पुलिस की तैयारियों में चूक कहां हुई. वहीं उपद्रव के दिन मौके पर पहुंच पुलिस आयुक्त मुथा अशोक जैन और जिलाधिकारी एस राजलिंगम ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाला था और उपद्रव करने वालों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details