उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बीएचयू में 24 घंटे छात्राओं को लाइब्रेरी सुविधा के लिए चलाया हस्ताक्षर अभियान

By

Published : Apr 14, 2022, 10:21 PM IST

etv bharat

काशी हिंदू विश्वविद्यालय में छात्राओं ने 24 घंटे लाइब्रेरी सुविधा के लिए हस्ताक्षर अभियान चलाया.

वाराणसी: काशी हिंदू विश्वविद्यालय के विश्वनाथ मंदिर के पास छात्राओं ने हस्ताक्षर अभियान की शुरूआत की. छात्राओं को भी रात में लाइब्रेरी की सुविधा प्राप्त हो. यह इस अभियान का उद्देश्य का था. छात्राओं ने अपनी मांग को लेकर बीएचयू के सभी छात्राओं से अपील की है कि वो हस्ताक्षर अभियान में बढ़ चढ़कर हिस्सा लें. जिससे 24 घंटे लाइब्रेरी उनके लिए उपलब्ध हो सके.

वैश्विक महामारी के बाद अब काशी हिंदू विश्वविद्यालय को पूर्ण रूप से खोल दिया गया है. इसे लेकर छात्र अपने विभिन्न मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी क्रम में छात्राओं द्वारा यह हस्ताक्षर अभियान पूरे 1 हफ्ते तक चलाया जाएगा. विश्वविद्यालय के विभिन्न स्थानों पर छात्रों से समर्थन मांगा जाएगा.

यह भी पढ़ें:तिलक समारोह में शामिल 12 से अधिक लोगों को मनबढ़ ने गाड़ी से रौंदा, एक की मौत

छात्रा राखी ने बताया की विश्वविद्यालय प्रशासन हमें पूर्ण रूप से सुरक्षा दे और हमारे हॉस्टल से नाइट कर्फ्यू से खत्म हो. उसके साथ ही हम लोग रात में भी लाइब्रेरी जा सके. इससे हमारी पढ़ाई अच्छे से पूरी हो सके. हस्ताक्षर अभियान के माध्यम से हम अपनी बात कुलपति तक रखेंगे कि यह विश्वविद्यालय की छात्राओं की मांग है.

छात्रा वंदना उपाध्याय ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह कहते हैं कि 16 साल की बच्चे गहने पहन कर रात 12:00 बजे भी स्कूटी से यूपी की सड़कों पर चल सकती हैं. लेकिन, बीएचयू प्रशासन छात्राओं को लाइब्रेरी में पढ़ने की अनुमति नहीं दे रहा है. यह हमारे मूलभूत अधिकारों का हनन है. हमारी मांग है 24 घंटे हमारे लिए लाइब्रेरी उपलब्ध हो और हॉस्टलों को भी 24 घंटे खोला जाए.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details