उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वाराणसीः रन फॉर यूनिटी में शामिल हुए प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह

By

Published : Oct 31, 2019, 11:42 PM IST

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में सरदार वल्लभ भाई पटेल की 144वीं जयंती के उपलक्ष में रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह मौजूद रहें.

रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम का आयोजन.

वाराणसी: सरदार वल्लभ भाई पटेल की 144वीं जयंती के मौके पर पूरे देश में बीजेपी की तरफ से रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसके तहत पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अलग-अलग जगहों पर आयोजित कार्यक्रमों में शिरकत की.

इसमें पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम में शामिल हुए. चौराहे पर स्थित सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर यूनिटी की शुरुआत की गई और प्रदेश अध्यक्ष ने भी इस दौड़ में हिस्सा लिया. रन फॉर यूनिटी में शामिल होने के बाद स्वतंत्र सिंह ने पटेल धर्मशाला में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत की.

रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम का आयोजन.

रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम का आयोजन
सरदार वल्लभ भाई पटेल की 144वीं जयंती के उपलक्ष में रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस मौके पर कार्यक्रम के बाद मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि 1947 में भले आजादी मिल गई थी, लेकिन अखंड भारत का जो स्वरूप वर्तमान में दिख रहा है उसका श्रेय सरदार वल्लभ भाई पटेल हो जाता हैं.

साथ ही उनका कहना है कि राजेंद्र प्रसाद जी ने भी कहा था कि खंड-खंड भारत को अखंड करने वाले सरदार पटेल ही थे. वहीं उनका कहना है कि वर्तमान में प्रधानमंत्री मोदी उनके सपने को पूरा कर रहे हैं.

स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि यदि उस वक्त जनता की आवाज को सुनकर सरदार पटेल को प्रधानमंत्री बना दिया गया होता, तो शायद कश्मीर की समस्या का समाधान कब का हो चुका होता. वैसे भी आज कश्मीर से कन्याकुमारी तक भारत का जो स्वरूप है वह सरदार की ही देन है.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कश्मीर से जो वर्तमान में ट्रेन चल रही है वह भी सरदार की वजह से ही संभव हो पाया है, यदि सच में उस वक्त प्रधानमंत्री पद पर सरदार होते तो भारत का मान और भी ज्यादा ऊंचा हो गया होता. हालांकि अब भारत को विश्व पटल पर उसकी सही जगह दिलाने का काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें-देश की एकता अखंडता के प्रतीक हैं सरदार पटेल और इंदिरा गांधीःअजय कुमार लल्लू

Intro:वाराणसी: सरदार बल्लभ भाई पटेल की 144 में जयंती के मौके पर आज पूरे देश में बीजेपी की तरफ से रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसके तहत पीएम मोदी गिरी मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अलग-अलग जगहों पर इस कार्यक्रम में शिरकत की, इसमें पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम में शामिल हुए अपने निर्धारित वक्त से थोड़ा देरी से पहुंचे चौराहे पर स्थित सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर यूनिटी की शुरुआत की और खुद भी इस दौड़ में हिस्सा लिया. कार्यकर्ताओं के साथ रन फॉर यूनिटी में शामिल होने के बाद कुछ दूर पर स्थित पटेल धर्मशाला में आयोजित कार्यक्रम में स्वतंत्र सिंह ने शिरकत की.


Body:वीओ-01 इस मौके पर कार्यक्रम के बाद मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि 1947 में भले हमें आजादी मिल गई थी लेकिन अखंड भारत का जो स्वरूप वर्तमान में दिख रहा है उसका श्रेय सरदार वल्लभभाई पटेल हो जाता है राजेंद्र प्रसाद जी ने भी कहा था कि खंड खंड भारत को अखंड करने वाले सरदार ही थे और वर्तमान में प्रधानमंत्री मोदी उनके सपने को पूरा कर रहे हैं स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि यदि उस वक्त जनता की आवाज को सुनकर सरदार पटेल को प्रधानमंत्री बना दिया गया होता तो शायद कश्मीर की समस्या का समाधान कब का हो चुका होता वैसे भी आज कश्मीर से कन्याकुमारी तक भारत का जो स्वरूप है वह सरदार की ही देन है.


Conclusion:वीओ-02 स्वतंत्र सिंह ने कहा कि कश्मीर से जो वर्तमान में ट्रेन चल रही है वह भी सरदार की वजह से ही संभव हो पाया है और यदि सच में उस वक्त प्रधानमंत्री पद पर सरदार बैठे होते तो भारत का मान और भी ज्यादा ऊंचा हो गया होता हालांकि अब भारत को विश्व पटल पर उसकी सही जगह दिलाने का काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करते हुए सरदार के सपनों को पूरा कर रहे हैं और हम सब आज उनको नमन कर रहे हैं.

बाईट- स्वतंत्र देव सिंह, बीजेपी, प्रदेश अध्यक्ष

ABOUT THE AUTHOR

...view details