उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वाराणसी: विश्वनाथगली के उजड़े दुकानदारों ने किया भिक्षाटन, दुकान के बदले मांगी दुकान

By

Published : Jan 4, 2022, 10:23 AM IST

श्री काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के बाद विश्वनाथ गली के उजाड़े गए दुकानदारों जिन्हें पूर्व में मंदिर प्रशासन द्वारा कॉरिडोर में निर्मित दुकानों के आवंटन देने की बात लिखित व मौखिक रूप से की गई थी. परंतु अभी तक शासन-प्रशासन द्वारा इस प्रकार की कोई भी पहल नहीं की जा रही है. जिसके विरोध में विश्वनाथ गली व्यवसायिक समिति के नेतृत्व में उजाड़े गए दुकानदार 'भिक्षाटन' के अन्तर्गत चौक (चित्रा सिनेमा) से गोदौलिया चौराहे तक अपनी मांगों को लेकर भिक्षाटन किया.

प्रदर्शन.
प्रदर्शन.

वाराणसी:13 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्री काशी विश्वनाथ धाम का लोकार्पण किया. वहीं, विश्वनाथ गली के उजाड़े गए दुकानदारों जिन्हें पूर्व में मंदिर प्रशासन द्वारा कॉरिडोर में निर्मित दुकानों के आवंटन देने की बात लिखित व मौखिक रूप से की गई थी. परंतु अभी तक शासन-प्रशासन द्वारा इस प्रकार की कोई भी पहल नहीं की जा रही है. जिसके विरोध में विश्वनाथ गली व्यवसायिक समिति के नेतृत्व में आज उजाड़े गए दुकानदार 'भिक्षाटन' के अन्तर्गत चौक (चित्रा सिनेमा) से गोदौलिया चौराहे तक अपनी मांगों को लेकर 'भिक्षाटन' दुकानदारों ने हाथ में खाली बर्तन लेकर पूरे क्षेत्र में भिक्षाटन किया और सांकेतिक रूप से अपना प्रदर्शन दर्ज किया.

दरअसल, 2017 में श्री काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के निर्माण के लिए स्थानीय दुकानदारों की दुकानों का अधिग्रहण किया गया. जहां दुकानदारों का कहना है कि उन्हें मौखिक रूप से कहा गया कि श्री काशी विश्वनाथ धाम निर्माण होने के बाद आप सबको दुकान दिया जाएगा, लेकिन अभी तक जिला प्रशासन की तरफ से ऐसा कोई कार्रवाई होता नहीं दिख रहा है.

इसे भी पढे़ं-काशी की गंगा आरती में वैष्णो देवी हादसे के मृतकों को श्रद्धाजंलि...

ABOUT THE AUTHOR

...view details