उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वाराणसी: रेजिडेंट डॉक्टरों ने कैंडल मार्च निकाल किया प्रतीकात्मक विरोध

By

Published : Nov 5, 2019, 6:00 AM IST

बीएचयू के सर सुंदरलाल चिकित्सालय के रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल पर चले गए हैं, लिहाजा सुबह से मरीजों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं देर शाम डॉक्टरों ने कैंडल मार्च निकाल कर बीएचयू प्रशासन से हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग की है.

रेजिडेंट डॉक्टरों ने कैंडल मार्च निकाल किया विरोध .

वाराणसी: बीएचयू के मेडिकल साइंस ऑफ इंस्टिट्यूट के रेजिडेंट डॉक्टरों ने सोमवार देर शाम कैंडल मार्च निकालकर विश्वविद्यालय प्रशासन से खुद की सुरक्षा की मांग उठाई. लगभग 300 की संख्या में रेजिडेंट डॉक्टरों ने हाथों में तख्ती और कैंडल के साथ मार्च निकाला. ये डॉक्टर साथी डॉक्टर की पिटाई के विरोध में शांति मार्च निकाल कर प्रदर्शन कर रहे हैं.

रेजिडेंट डॉक्टरों ने कैंडल मार्च निकाल किया विरोध .

कैंडल मार्च निकाल किया विरोध
कैंडल मार्च के दौरान बीएचयू प्रशासन से हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग की है, क्योंकि रविवार की रात रेजिडेंट डॉक्टरों के साथ कुछ अज्ञात लोगों ने मारपीट की थी. जिसके बाद रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल पर चले गए हैं. लिहाजा हड़ताल के पहले ही दिन डाक्टरों ने पर उतरकर शांति प्रदर्शन किया. उन्होंने सर पर पट्टी बांधकर खुद की सुरक्षा की गुहार लगाई.

इसे भी पढ़ें-वाराणसी: मारपीट के बाद हड़ताल पर BHU के रेजिडेंट डॉक्टर्स, मरीज बेहाल

हम खुद को बीएचयू कैंपस में सुरक्षित नहीं समझ रहे हैं, हम लोग आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार की मांग कर रहे हैं. हमारी मांग पूरी नहीं होगी तो यह प्रोटेस्ट जारी रहेगा.
-वैभव मिश्रा, रेजिडेंट डॉक्टर

Intro:बीएचयू के मेडिकल साइंस ऑफ इंस्टिट्यूट के रेजिडेंट डॉक्टरो आज कैंडल मार्च निकालकर विश्वविद्यालय प्रशासन से खुद की सुरक्षा की मांग उठाई बीएचयू मेडिकल इंस्टिट्यूट ऑफ साइंस से हाथों में तख्ती और कैंडल के साथ लगभग 300 संख्या में रेजिडेंट डॉक्टर ने मार्च निकाला जो बीएचयू सिंह द्वार पर होते हुए वीसी आवास तक गया.


Body:कैंडल मार्च में विश्वविद्यालय प्रशासन से खुद की सुरक्षा की मांग उठाई बल्कि हमलावरों की गिरफ्तारी का डिमांड भी की उन्होंने रविवार की रात रेजिडेंट डॉक्टरों के साथ मारपीट की थी बता दें कि रविवार से हड़ताल पर चले गए हैं और हड़ताल के पहले ही दिन सड़क पर उतरकर शांति प्रदर्शन किया सर पर पट्टी बांधकर खुद की सुरक्षा की गुहार लगाई।


Conclusion:वैभव मिश्रा ने बताया कल रात जिस तरह की घटना हुआ हम खुद को बीएचयू कैंपस में सेफ नहीं समझ रहे हैं इसलिए हम लोगों ने विभिन्न मांग की है वह जो 5 लोग जिनके ऊपर मुकदमा दर्ज हुआ है वह जल्द से जल्द गिरफ्तार हो इसके लिए आज हम लोगों ने शांति से एक कैंडल मार्च निकाला है जो मेडिकल इंस्टिट्यूट से शुरू होकर विभिन्न रास्तों से होते हुए सिंहद्वार पहुंचा उसके बाद हम लोग विसी लॉस गए। हमारी मांग पूरी नहीं होगी यह प्रोटेस्ट जारी रहेगा।

बाईट :-- वैभव मिश्रा रेजिडेंट डॉक्टर, बीएचयू

आशुतोष उपाध्याय
9905099664

ABOUT THE AUTHOR

...view details