उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

देव दीपावली रात राजघाट पुल के फुटओवर ब्रिज की जर्जर रेलिंग टूटी, कई घायल

By

Published : Nov 8, 2022, 8:42 AM IST

वाराणसी में देव दीपावली की भीड़ के चलते सोमवार देर रात काशी स्टेशन से राजघाट को जाने वाली रैंप की रेलिंग टूट गई. इससे कई लोग घायल हो गए.

रेलिंग टूटी
रेलिंग टूटी

वाराणसी: देव दीपावली की भीड़ के चलते सोमवार देर रात काशी स्टेशन से राजघाट को जाने वाली जर्जर रैंप की रेलिंग टूट गई. घटना में 12 लोग नीचे गिरकर घायल हो गए. गनीमत रही कि दूसरे छोर की रेलिंग नहीं टूटी. यदि ऐसा होता तो बड़ा हादसा हो सकता था. सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने चार घायलों को आनन-फानन में मंडलीय चिकित्सालय पहुंचाया, जहां एक ही हालत गंभीर होने पर बीएचयू के लिए रेफर कर दिया गया.

काशी रेलवे स्टेशन से राजघाट पुल पर आने और जाने के लिए रैंप है. उसकी रेलिंग जर्जर हो चुकी है. देव दीपावली की भव्यता देखने पहुंची भीड़ अचानक रैंप पर पहुंच गई. इससे रेलिंग की एक तरफ का कुछ हिस्सा टूटने से कई लोग पांच-छह फीट नीचे गिर पड़े. नीचे पत्थरों की वजह से उन्हें चोट लगी. घायलों में चौबेपुर उमरहा निवासी 40 वर्षीय माधुरी का एक हाथ फ्रैक्चर हो गया. उनके चार वर्षीय नाती सुहानी के सिर में चोट पहुंची. इसी तरह आदमपुर के कोनिया निवासी 30 वर्षीय जितेंद्र का पैर टूट गया.

यह भी पढ़ें:हर हर शंभू गाना गाने वाली फरमानी नाज का भाई डकैती के आरोप में गिरफ्तार, पिता और जीजा की तलाश

इसके बाद युवक को बीएचयू रेफर किया गया. कायस्थ टोला प्रहलाद घाट निवासी सौम्या को हाथ-पैर में गंभीर चोटें आई हैं. इन सभी का सरकारी खर्चे पर उपचार किया जा रहा है. घायलों की हालत देखने के लिए मंडलायुक्त कौशलराज शर्मा, सीएमओ डॉ. संदीप चौधरी व डीसीपी काशी जोन आरएस गौतम अस्पताल पहुंचे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details