उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे 5229 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का लोकार्पण

By

Published : Oct 23, 2021, 7:40 PM IST

Updated : Oct 23, 2021, 9:00 PM IST

दिवाली से कुछ दिन पहले पीएम मोदी 25 अक्टूबर को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) वाराणसी (Varanasi) में 25 अक्टूबर को पहुंचेंगे. इस दौरान करीब 30 परियोजनाओं की सौगात देंगे. इसमें करीब 5229.96 करोड़ की लागत आई है.

वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे 5229 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का लोकार्पण
वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे 5229 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का लोकार्पण

वाराणसी:कन्नौज सांसद व काशी क्षेत्र प्रभारी सुब्रत पाठक एवं काशी क्षेत्र के अध्यक्ष महेश चंद्र श्रीवास्तव आज वाराणसी के सर्किट हाउस पहुंचे. यहां मीडिया से बात करते हुए महेश चंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री अपने संसदीय क्षेत्र में 25 तारीख को आ रहे है. यहां वह 5229 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे.

बता दें कि दिवाली से कुछ दिन पहले पीएम मोदी 25 अक्टूबर को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) वाराणसी (Varanasi) में 25 अक्टूबर को पहुंचेंगे. इस दौरान करीब 30 परियोजनाओं की सौगात देंगे. इसमें करीब 5229.96 करोड़ की लागत आई है. पीएम मोदी वाराणसी में करीब दो घंटे रहेंगे. राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी (PM Modi) का ये दौरा काफी अहम माना जा रहा है. यहां पीएम कई योजनाओं को हरी झंडी दिखाएंगे और कई योजनाओं का शिलान्यास करेंगे.

वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे 5229 करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का लोकार्पण

यह भी पढ़ें :पीएम मोदी के दौरे से पहले काशी पहुंचेंगे सीएम योगी, दो दिन के दौरे की तैयारियों की करेंगे समीक्षा

इनमें करीब 30 परियोजनाएं शामिल हैं. स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत करने के लिए स्वस्थ भारत योजना को भी शुरू करेंगे. देश में चलाई जा रही 65 हजार करोड़ की इस योजना की शुरूआत पीएम मोदी यहीं से करेंगे. वे वाराणसी में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. यह जनसभा मेहंदीगंज गांव में होनी है. कोरोना काल के बाद पीएम मोदी की यह पहली जनसभा है.

काशी क्षेत्र के अध्यक्ष महेश चंद्र श्रीवास्तव ने कहा कि जिन परियोजनाओं का प्रधानमंत्री लोकार्पण करेंगे. इसमें मुख्य रूप से काशी के चारों तरफ रिंग रोड का निर्माण हो रहा हैं. उसका फेज़-2 का 17 किलोमीटर का लोकार्पण हैं. काशी के आसपास सड़कों का जो जाल बिछ रहा है, उसका लोकार्पण भी इस दौरान किया जाएगा. यहां स्मार्ट सिटी की योजानाओं के माध्यम से गलियों के विकास का लोकार्पण किया जाएगा. घाटों के विकास का लोकार्पण है. वहीं उन्होंने की 30 परियोजनाओं का लोकार्पण होना हैं जिसकी लागत 5229 करोड़ से भी ऊपर की हैं.

पीएम के वाराणसी दौरा से पूर्व सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने पहुंचे सीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 अक्टूबर को वाराणसी के प्रस्तावित दौरे पर आ रहे है. इस दौरे से पहले सीएम योगी सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने वाराणसी पहुंचे जहां उन्होंने राजा तालाब स्थित जर्मन हैंगर पद्धति से किए गए पंडाल का निरीक्षण किया. साथ ही सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम का जायजा भी लिया. सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर, राज्यमंत्री मंत्री रविंद्र जायसवाल के साथ बीजेपी के शीर्ष पदाधिकारी मौजूद थे.

सीएम योगी आदित्यनाथ पीएम की जनसभा स्थल मेहंदी गंज भी पहुंचे. यहां उन्होंने सुरक्षा की दृष्टि से हर बिंदुओं पर जायजा लिया. इसके बाद सीएम का काफिला वाराणसी के सर्किट हाउस जाएगा. यहां वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए जा रहे योजना का लोकार्पण एवं शिलायन्स के पहले मीटिंग लेंगे. इसमें रिंग रोड फेज 2, वाराणसी गोरखपुर एनएच-29 सहित कई अन्य परीयोजनाओं का लोकार्पण भी है.

Last Updated :Oct 23, 2021, 9:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details