उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

काशी आएंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, गंगा आरती के दर्शन करेंगे

By

Published : Mar 10, 2021, 8:43 PM IST

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 13 से 15 मार्च तक पूर्वांचल के दौरे पर आ रहे हैं. इस दौरान वह विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे. अपने तीन दिवसीय दौरे में राष्ट्रपति वाराणसी और पूर्वांचल में रहेंगे. पहले दिन राष्ट्रपति दशाश्वमेध घाट पर होने वाली प्रसिद्ध गंगा आरती में शामिल होंगे.

वाराणसी आएंगे राष्ट्रपति
वाराणसी आएंगे राष्ट्रपति

वाराणसी: धर्म और आध्यात्म की नगरी काशी में 13 से 15 मार्च तक अपने पूर्वांचल दौरे पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आ रहे हैं. इस दौरान वह विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे. अपने तीन दिवसीय दौरे पर राष्ट्रपति वाराणसी और पूर्वांचल में रहेंगे. पूर्वांचल के अन्य जिलों के दौरे में वह आदिवासी बहुल्य जिले सोनभद्र और मिर्जापुर का दौरा करेंगे. दौरे के पहले दिन राष्ट्रपति दशाश्वमेध घाट पर होने वाली प्रसिद्ध गंगा आरती में शामिल करेंगे.

यह भी पढ़ें:निरीक्षण के दौरान नगर आयुक्त ने ठेकेदार को किया ब्लैकलिस्ट

तैयारी में जुटे अधिकारी

सूचना मिलने बाद जिला प्रशासन ने राष्ट्रपति के स्वागत की तैयारियां शुरू कर दी हैं. इसे लेकर शाम को एसपी सिटी विकास त्रिपाठी और देर रात में वाराणसी के कप्तान अमित पाठक ने गंगा आरती स्थल का निरीक्षण किया. अधिकारी तैयारियों में जुटे हुए हैं.

काशी विश्वनाथ मंदिर में करेंगे पूजन

राष्ट्रपति 13 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पर आएंगे. उसके बाद कुछ देर आराम करेंगे। इसके बाद विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे. 13 मार्च की शाम की गंगा आरती में शामिल होंगे. साथ ही श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में भी दर्शन पूजन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details