उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बेवजह वाराणसी आने वालों लोगों को सीमा पर रोकेगी पुलिस

By

Published : Apr 15, 2021, 12:06 AM IST

वाराणसी में बढ़ते कोरोना संक्रमण मामलों को देखते हुए पुलिस कमिश्नरेट ने कोविड संक्रमण नियंत्रण के संबंध में जनता से अपील करते हुए कहा है कि लोग अति आवश्यक कार्यों के लिए ही घर से बाहर निकले. सोच समझकर घर से लिस्ट बनाकर एक साथ कई सामान खरीदने निकले. वाराणसी घूमने या बिना कार्य के आने वालों लोगों को बॉर्डर पर बैरियर लगा कर चेक किया जाएगा.

वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट
वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट

वाराणसी : लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण मामलों को देखते हुए प्रशासन द्वारा लगातार कोविड गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने के लिए अपील की जा कर रही है. वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट ने कोविड संक्रमण नियंत्रण के संबंध में जनता से अपील करते हुए कहा है कि लोग अति आवश्यक कार्यों के लिए ही घर से बाहर निकले. सोच समझकर घर से लिस्ट बनाकर एक साथ कई सामान खरीदने निकले. वहीं अन्य जनपदों से वाराणसी घूमने व बिना कार्य के आने वालों को बॉर्डर पर बैरियर लगा कर चेक किया जाएगा.


वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट की अपील

वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट द्वारा जनपद वासियों से अपील की गई है कि घर से निकलते वक्त मास्क और ग्लब्स का प्रयोग अवश्य करें. सैनिटाइजर साथ रखें. वही 60 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्ति, एक साथ कई रोगों से ग्रसित व्यक्ति, गर्भवती स्त्रियां और 10 वर्ष से कम आयु के बच्चे स्वास्थ्य संबंधी आवश्यकताओं के अतिरिक्त घरों से न निकले. खांसने और छीकने पर नाक और मुंह को कोहनी या टिशू या रुमाल से ढक ले. प्रयोग के बाद उसे डस्टबिन में ही फेंके. भीड़भाड़ वाले स्थानों पर मास्क का प्रयोग अवश्य करें. राशन, सब्जी, दूध, दवाएं, फल आदि आवश्यक वस्तुओं को खरीदते समय सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें.


भीड़-भाड़ वाले स्थान जैसे-मंडी ,बाजार में जाने से बेहतर है कि अपने मोहल्ले व गली में आने वाले फल, सब्जी विक्रेता के ठेलों से सामग्री क्रय करें या ऑनलाइन आर्डर करें. दुकानों में दुकानदार, ग्राहक, विक्रेता सभी मास्क लगाएं .आरोग्य सेतु और आयुष कवच एप को अनिवार्य रूप से अपने-अपने मोबाइल फोन पर डाउनलोड करें. सार्वजनिक स्थानों पर पान मसाला, गुटखा आदि खाकर न थूंके. मेडिकल इमरजेंसी या चिकित्सीय परामर्श के लिए जाते समय मेडिकल पेपर अपने पास अवश्य रखें. कोरोना से संक्रमित होने पर स्वयं को होम क्वारंटाइन करते हुए कोविड कमांड और कंट्रोल हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करें. वैक्सीनेशन की प्रथम और द्वितीय डोज निर्धारित समय पर अवश्य लगवाएं.

बार्डर पर होगी चेकिंग

अन्य जनपदों से वाराणसी घूमने और बिना कार्य के आने वाले लोगों को बॉर्डर पर बैरियर लगा कर चेक किया जाएगा. बार्डर चेक पॉइंट का विवरण इस प्रकार है- गाजीपुर रोड लेढूपुर बॉर्डर ,चंदौली रोड पर पड़ाव सुजाबाद बॉर्डर ,आजमगढ़ रोड पर रिंग रोड अंडरपास बॉर्डर, मिर्जापुर रोड पर भीटी चौकी बॉर्डर, जौनपुर रोड पर भेल कंपनी बॉर्डर, प्रयागराज रोड पर पीएसी भुल्लनपुर बॉर्डर, आखिरी रोड पर कनवा तिराहा बॉर्डर और डाफी रोड पर डाफी चौकी बॉर्डर.

ABOUT THE AUTHOR

...view details