उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कोरोना से ठीक होकर भी मना रहे थे छुट्टियां, 16 पुलिसकर्मी सस्पेंड

By

Published : Jul 9, 2021, 4:35 PM IST

Updated : Jul 9, 2021, 5:05 PM IST

यूपी के वाराणसी में पुलिस कमिश्नर ने बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस कमिश्नर ने ड्यूटी के समय गैरहाजिर होने पर 1 इंस्पेक्टर समेत 16 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है.

पुलिस कमिश्नर की कार्रवाई.
पुलिस कमिश्नर की कार्रवाई.

वाराणसी: कमिश्नरेट बनने के बाद वाराणसी में लगातार बदलाव जारी है. वहीं पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने वाराणसी कमिश्नरेट के 1 इंस्पेक्टर समेत 16 पुलिसकर्मियों को लापरवाही व 15 दिनों से अधिक ड्यूटी पर गैरहाजिर होने के चलते सस्पेंड कर दिया है. पुलिस कमिश्नर के इस फैसले से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है. निलंबित होने वालों में लंका, भेलूपुर, दशाश्वमेध, कैण्ट, आदमपुर, ट्रैफिक यातायात समेत कुछ अन्य थानों के पुलिसकर्मी शामिल हैं.

लंका थाना के इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार 11 मई को कोरोना पॉजिटिव हुए थे. इसके बाद वह वापस ड्यूटी पर तैनात नहीं हुए, जिसके चलते उनके खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई. वहीं लंका थाना की महिला आरक्षी राधा राजपूत को भी 20 अक्टूबर से गैरहाजिर होने पर निलंबित किया गया है, तो वहीं भेलूपुर थाना के हेड कांस्टबेल राजकुमार यादव, कांस्टेबल शुभम, कांस्टेबल विनय कुमार पर 15 दिवस से ज्यादा बिना बताए गैरहाजिर होने पर निलंबन की कार्रवाई की गई.

वहीं इसी प्रकार दशाश्वमेध थाने के हेड कांस्टेबल अजय कुमार राना, कांस्टेबल शिवशंकर सिंह व महिला कांस्टेबल कुमारी रेशमी साहनी को भी ड्यूटी में लापरवाही व लंबे समय से गैरहाजिर होने पर निलंबित कर दिया गया. वहीं आदमपुर थाना के हेड कांस्टेबल सुरेंद्र प्रताप सिंह को 21 जून से गैरहाजिर होने व कांस्टेबल संजय कुमार सिंह को 5 मार्च से गैरहाजिर होने पर निलंबित कर दिया गया.

कैंट थाने के हेड कांस्टेबल रामअवतार राव, कोतवाली के कांस्टेबल विपिन कुमार, मंडुआडीह के आरक्षी चालक शेखबहादुर सिंह को भी निलंबित कर दिया गया है. इसके अलावा ट्रैफिक यातायात के कांस्टेबल विनोद कुमार यादव, इंटेलिजेंस के कांस्टेबल अंगद प्रजापति, ज्ञानवापी सुरक्षा पर तैनात कांस्टेबल विपिन कुमार सिंह को भी लंबे समय से ड्यूटी पर गैरहाजिर होने के चलते पुलिस कमिश्नर ने निलंबित की कार्रवाई की है.

पढ़ें-लखीमपुर खीरी बदसलूकी मामला: CM योगी के आदेश पर पूरा थाना सस्पेंड

Last Updated :Jul 9, 2021, 5:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details