उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

देशी शराब में स्प्रिट मिला कर बनाते थे अंग्रेजी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

By

Published : Sep 9, 2020, 12:38 PM IST

उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में पुलिस ने नकली शराब बनाने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है. ये दोनों ज्यादा मुनाफा कमाने के लिए देशी शराब में स्प्रिट मिलाकर उसे अंग्रेजी शराब के नाम पर बेचते थे.

varanasi news
नकली शराब बनाने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

वाराणसी: अधिक पैसा कमाने के लिए शराब माफिया लोगों की जान से अक्सर खिलावाड़ करते रहते हैं. जहरीली शराब पीने के कारण लोगों की मौत के मामले प्रदेश में अक्सर सामने आते रहते हैं. जिसके बाद प्रशासन शराब माफियाओं पर कार्रवाई भी करता है. लेकिन, बावजूद इसके शराब माफिया लोगों के जान से खिलवाड़ करने से बाज नहीं आते. ताजा मामला वाराणसी जिले के चोलापुर का है. जहां देशी शराब और स्प्रिट को मिलाकर नकली अंग्रेजी शराब बनाने के मामले का खुलासा हुआ है. पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

महत्वपूर्ण बिंदु-

  • देशी शराब और स्प्रिट मिलाकर नकली अंग्रेजी शराब बनाने का खुलासा
  • पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार
  • भारी मात्रा में नकली शराब बनाने का सामान बरामद

वाराणसी के चोलापुर थाना क्षेत्र के धरसौना गरथमा मार्ग पर स्थित एक देशी शराब की दुकान के पीछे चलने वाले अवैध शराब बनाने के कारोबार का चोलापुर पुलिस ने खुलासा किया है. चोलापुर थानाध्यक्ष कुलदीप दुबे ने बताया कि सोमवार की रात में वे धरसौना में देशी शराब की दुकान पर औचक निरीक्षण के लिए पहुंचे. दुकान के पीछे जाने पर उन्होंने देखा कि वहां अवैध देशी शराब की भरी बोतलें, अंग्रेजी शराब की खाली बोतलें, स्प्रिट, लेबल स्टिकर, होलोग्राम, सिरिंज, पानी की बोतल में भारी मिश्रित शराब, अंग्रेजी शराब के बोतल के ढक्कन पड़े हुए हैं.

नकली शराब बनाने के इस काले कारोबार का खुलासा होने के बाद पुलिस ने मौके से दुकान के सेल्समैन रिंकू सिंह उर्फ अरविंद सिंह पुत्र गंगेश्वर सिंह निवासी कोरगांव, थाना भगवानपुर, जिला-कैमूर, बिहार और उसके सहयोगी राजीव जयसवाल पुत्र गोपाल जायसवाल निवासी डीघवट, जिला-चंदौली को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने सम्बंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दोनों अभियुक्तों को मंगलवार को कोर्ट में पेश किया जहां से दोनों को जेल भेज दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details