उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पद्म विभूषण पंडित छन्नूलाल मिश्र की बेटी का निधन, परिवार ने अस्पताल पर लगाए आरोप

By

Published : May 3, 2021, 8:58 PM IST

Updated : May 3, 2021, 10:25 PM IST

यूपी के वाराणसी में पीएम मोदी के प्रस्तावक रहे पद्म विभूषण पंडित छन्नूलाल मिश्र की बेटी का निधन हो गया. जिसके बाद उनके परिजनों ने अस्पताल पर इलाज में लापरवाही का गंभीर आरोप लगाया है. जिसके बाद डीएम ने मामले की जांच के लिए तीन डॉक्टर्स की टीम बनाई है.

पद्म विभूषण पंडित छन्नूलाल मिश्र की बेटी ने अस्पताल पर लगाए आरोप.
पद्म विभूषण पंडित छन्नूलाल मिश्र की बेटी ने अस्पताल पर लगाए आरोप.

वाराणसी: कोरोना के बढ़ रहे मामलों के बीच सरकारी अस्पतालों की स्वास्थ्य सेवाएं पूरी तरह से चौपट हो गई हैं. साथ ही प्राइवेट अस्पतालों के हालात भी बहुत बुरे हैं, लेकिन कुछ प्राइवेट अस्पताल इस आपदा के मौके में भी अवसर तलाश रहे हैं और मरीजों के परिजनों से जमकर वसूली कर रहे हैं. ऐसे ही आरोप वाराणसी में पद्मविभूषण पंडित छन्नूलाल मिश्र की बड़ी बेटी संगीता के निधन के बाद उनके परिवारजनों ने अस्पताल पर लगाए हैं. पंडित मिश्र की छोटी बेटी नम्रता का आरोप है कि उनकी बड़ी बहन संगीता की 29 अप्रैल को एक नामी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई, लेकिन अस्पताल ने लगातार पैसों की वसूली जारी रखी और इलाज क्या दिया गया, क्या दवाएं चली यह जानकारी भी देना मुनासिब नहीं समझा. फिलहाल इस प्रकरण में डीएम ने जांच के आदेश दिए हैं.

पद्म विभूषण पंडित छन्नूलाल मिश्र की बेटी ने अस्पताल पर लगाए आरोप.

छोटी बेटी पहुंची थी आज अस्पताल
पद्म विभूषण पंडित छन्नूलाल मिश्र के परिजनों ने बेटी के मौत पर अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है. बता दें कि पद्मविभूषण पंडित छन्नू लाल मिश्र की पत्नी की मौत कोविड की वजह से 26 अप्रैल को हुई. इसके बाद बड़ी बेटी संगीता मिश्रा (48 वर्ष) का 29 अप्रैल को निधन हो गया. उनका इलाज मैदागिन स्थित एक निजी अस्पताल में चल रहा था जहां उन्होंने अंतिम सांस ली. पं. छन्नूलाल मिश्र की छोटी बेटी नम्रता मिश्र ने बड़ी बहन की मौत पर सवाल खड़ा करते हुए इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया है. साथ ही उन्होंने अस्पताल पहुंचकर उनके इलाज के दौरान का सीसीटीवी फुटेज मांगा और हंगामा भी किया. हंगामे को देखते हुए अस्पताल मैनेजमेंट के लोग वहां से फरार हो गए. हंगामे की सूचना पाकर मौके पर कोतवाली थाना क्षेत्र की पुलिस मौके पर पहुंची. जिसके बाद नम्रता ने अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ तहरीर दी है.

इसे भी पढ़ें-कोविड संक्रमण रोकने के लिए मंगलवार से यूपी के गांवों में शुरू होगा जांच अभियान

शिकायत के बाद तीन डॉक्टर्स की टीम करेगी जांच
नम्रता मिश्र ने बताया कि उनकी बड़ी बहन को केवल उल्टी और खांसी की शिकायत थी. हालत गंभीर होने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्होंने आरोप लगाया कि अस्पताल प्रशासन की लापरवाही से उनकी बड़ी बहन की मौत हुई है. इस मामले में जिलाधिकारी वाराणसी कौशल राज शर्मा ने बताया है कि इस प्रकरण में 3 सदस्यीय टीम को जांच के लिए लगाया गया है. जांच पूरी करने के बाद इसकी रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : May 3, 2021, 10:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details