उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वाराणसी में दस हजार युवाओं ने भगवान सूर्य को दिया अर्घ्य

By

Published : May 8, 2022, 1:27 PM IST

वाराणसी में सामूहिक सूर्य अर्घ्य कार्यक्रम में विराट दीप महायज्ञ का आयोजन किया गया. इसमें दस हजार युवाओं ने एक साथ भगवान सूर्य को अर्घ्य दिया. कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलन और गायत्री महामंत्र के सस्वर उच्चारण के साथ शुरू हुआ.

दीप महायज्ञ का हुआ आयोजन
दीप महायज्ञ का हुआ आयोजन

वाराणसी:राजघाट पर गायत्री तीर्थ शांतिकुंज हरिद्वार के तत्वावधान और गायत्री परिवार रचनात्मक ट्रस्ट ने कार्यक्रम का आयोजन किया. जिले के युवा प्रकोष्ठ के संयुक्त संयोजन में महामना पंडित मदन मोहन मालवीय ने दो दिवसीय कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ. मालवीय भवन बीएचयू स्थित महामना के प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. इसके चलते केशव घाट से अस्सीघाट तक रविवार सुबह 7 बजे 10 हजार से ज्यादा युवाओं ने एक साथ भगवान सूर्य को अर्घ्य दिया.

राजघाट पर विराट जन जागरण दीप महायज्ञ और दस सहस्त्र युवाओं ने सामूहिक सूर्य अर्ध्य कार्यक्रम का आयोजन किया. इसमें अखिल विश्व गायत्री परिवार युवा प्रकोष्ठ प्रभारी और देव संस्कृति विश्वविद्यालय हरिद्वार के कुलपति डॉ चिन्मय पांड्या कार्यक्रम में शामिल हुए. गायत्री साधकों संग आयोजन समिति से जुड़े काशी के धार्मिक और सामाजिक संस्थाओं के लोगों ने हर-हर महादेव के उद्घोष के साथ कुलपति का स्वागत किया. मंच पर भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष लक्ष्मण आचार्य ने भी डॉक्टर पांड्या का हार्दिक स्वागत किया.

दीप महायज्ञ का हुआ आयोजन

बदायूं: पुलिस मुठभेड़ में बदमाश कमर गिरफ्तार, 5 लाख की लूट में था शामिल

कार्यक्रम संयोजक पंडित गंगाधर उपाध्याय और प्रमुख महिला व्यवसायी शारदा त्रिवेदी ने पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलन और गायत्री महामंत्र के सस्वर उच्चारण के साथ शुरू हुआ. कार्यक्रम में दस हजार युवा गायत्री महामंत्र की संध्या करते हुए भगवान सूर्य को गंगा के पावन तट पर अर्घ्य दिया. शांतिकुंज हरिद्वार के तत्वावधान एवं गायत्री परिवार वाराणसी ने इस कार्यक्रम का आयोजन पुण्य भूमि काशी में किया.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details