उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बाढ़ में CM योगी का रेड कार्पेट वेलकम, विपक्ष का निशाना- यही है डबल इंजनवाली सोच

By

Published : Sep 1, 2022, 12:58 PM IST

Updated : Sep 1, 2022, 1:16 PM IST

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को वाराणसी पहुंचकर बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लिया था. यहां उन्होंने नाव से बाढ़ प्रभावित इलाकों का निरीक्षण किया. नाव से उतरने के बाद सीएम को अस्सी घाट तक पहुंचाने के लिए प्रशासन ने रेड कार्पेट बिछाया था. कार्पेट वेलकम को लेकर अब मुख्यमंत्री विपक्ष के निशाने पर आ गए हैं.

सीएम योगी.
सीएम योगी.

वाराणसी:सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को बाढ़ का दौरा करने के लिए वाराणसी पहुंचे थे. यहां उन्होंने नाव से बाढ़ प्रभावित इलाकों का निरीक्षण किया. नाव से उतरने के बाद सीएम को अस्सी घाट तक पहुंचाने के लिए प्रशासन ने रेड कार्पेट बिछाया था. कार्पेट वेलकम को लेकर विपक्षी पार्टियां सीएम योगी को निशाना साधते बीजेपी सरकार को घेर रही हैं. गौरतलब है कि रेड कार्पेट करीब 50 फीट लंबा था.

तेलंगाना राष्ट्र समिति पार्टी (TRS) के सोशल मीडिया कनवेनर वाई. सतीश रेड्डी ने योगी के इस कदम को बाढ़ पीड़ित इलाकों में डूबी जनता के साथ मजाक बताया. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, " बाढ़ निरीक्षण के लिए आए योगी सीएम का रेड कार्पेट पर स्वागत! यही है डबल इंजन वाली सोच.

'बाढ़ प्रभावितों का उड़ाया जा रहा मजाक'
मामले को लेकर सपा भी बीजेपी सरकार पर हमलावर हो गई है. समाजवादी पार्टी मीडिया के ट्वीटर हैंडल से लिखा गया कि 'रेड कार्पेट प्लेटफार्म बनवाकर बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का सीएम योगी निरीक्षण कर रहे हैं. ये बाढ़ प्रभावितों से मिलने और उन्हें राहत देने जा रहे हैं या फोटोबाजी और पर्यटन का प्रदर्शन किया जा रहा. यह बाढ़ प्रभावितों का मजाक है.

ट्वीट.

दरअसल, सीएम योगी बुधवार को अस्सी घाट से नगवा तक एनडीआरएफ की रेस्क्यू बोट पर सवार होकर गंगा में बाढ़ का जायजा लेने के लिए पहुंचे थे. इस दौरान वह अस्सी घाट पर बनाए गए स्पेशल रैम्प से गंगा किनारे तक गए थे और वहां एनडीआरएफ की रेस्क्यू बोट के जरिए आगे बढ़े थे. इस दौरान पानी ज्यादा होने की वजह से प्रशासनिक स्तर पर यहां एक रैंप तैयार किया गया था. जिस पर रेड कारपेट बिछाया गया था. इसके अलावा बाढ़ प्रभावित लोगों के कैंप में भी रेड कार्पेट की व्यवस्था की गई थी जो बारिश की वजह से खराब हो गया था. इन सब चीजों को लेकर काफी हंगामा मचा हुआ है. जहां बाढ़ राहत के नाम पर वीआईपी कल्चर को लेकर विपक्ष मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को घेरने की कोशिश कर रहा है.

इसे भी पढ़ें-पूर्वांचल के बाढ़ प्रभावित इलाकों का सीएम ने किया तूफानी दौरा, राहत सामिग्री बांटी

Last Updated :Sep 1, 2022, 1:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details