उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

एनएसयूआई ने BHU को दोबारा खोलने की मांग की

By

Published : Feb 3, 2021, 6:59 PM IST

वाराणसी में स्थित बनारस हिंदू विश्विद्यालय के कुलपति से एनएसयूआई के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की. प्रतिनिधि मंडल ने विश्विद्यालय में दोबारा कक्षाएं शुरू करने के साथ अन्य मांगों को कुलपति के समक्ष रखा.

बनारस हिंदू विश्विद्यालय.
बनारस हिंदू विश्विद्यालय.

वाराणसीःएनएसयूआई के प्रतिनिधिमंडल ने बनारस हिंदू विश्विद्यालय के कुलपति प्रोफेसर राकेश भटनागर से मुलाकात कर छात्रों के विभिन्न मुद्दों पर अपनी बात रखी. इसमें प्रमुख रूप से कक्षाओं को दोबारा ऑफलाइन चालू करना, पुस्तकालय में सीटों की संख्या बढ़ाना, छात्रों की डिजिटल शिक्षा के लिए बेहतर आधारभूत संरचना तैयार करने की मांग की. इसके अलावा ऑफलाइन ओपीडी के दोबारा संचालन, कैंपस की दुकानों को पुनः खोलने, महिला छात्रावासों के पुनः संचालन, परिसर में वृक्षों की हो रही कटाई को तुरंत रोकने, मेस कर्मचारियों को निश्चित भत्ता उपलब्ध कराने की मांग की.

एनएसयूआई चला रही हस्ताक्षर अभियान
बता दें कि एनएसयूआई बीएचयू की टीम हस्ताक्षर अभियान के जरिए विश्वविद्यालय खोलने के लिए छात्रों के संग संवाद कर उनकी भी राय ले रही है. इसमें बड़ी मात्रा में छात्र विश्वविद्यालय के दोबारा खोले जाने की बात रख रहे हैं.

आंदोलन की दी चेतावनी
कुलपति ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त करते हुए सभी विषयों पर त्वरित बैठक कर छात्रों के हित में फैसला लेने की बात कही है. छात्रों ने कहा कि अगर विश्वविद्यालय प्रशासन हमारी मांगों को जल्द से जल्द स्वीकार नहीं करता है तो विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ आंदोलन को बाध्य होंगे. एनएसयूआई प्रतिनिधिमंडल दल में विक्रांत निर्मला सिंह, राणा रोहित, अनिक देव सिंह, विद्या भारती, छविंद्रनाथ मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details