उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राहुल गांधी को सरकारी घर खाली कराने का नोटिस, कांग्रेस नेता ने अपना घर किया समर्पित

By

Published : Mar 29, 2023, 10:30 AM IST

कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सरकारी बंगला खाली कराने वाले नोटिस को लेकर वाराणसी में कांग्रेस के प्रदेश प्रांतीय अध्यक्ष अजय राय ने भाजपा सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने अपना आवास राहुल गांधी को समर्पित कर दिया है.

कांग्रेस नेता अजय राय
कांग्रेस नेता अजय राय

कांग्रेस नेता अजय राय ने राहुल गांधी को अपना घर समर्पित किया

वाराणसी:लोकसभा की हाउसिंग कमेटी ने नोटिस देकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के सरकारी घर को खाली कराने का आदेश दिया है. वहीं, दूसरी ओर वाराणसी में कांग्रेस नेता अजय राय ने एक महाअभियान की शुरुआत कर अपने घर को राहुल गांधी को समर्पित कर दिया. उन्होंने कहा कि आज से मेरा आवास राहुल गांधी का आवास है.

बता दें कि लोकसभा की हाउसिंग कमेटी के अनुसार, 22 अप्रैल तक राहुला गांधी को अपना सरकारी आवास खाली करना होगा. इसे लेकर कांग्रेस के प्रदेश प्रांतीय अध्यक्ष अजय राय ने मंगलवार शाम लहुराबीर स्थित अपने आवास को अपनी पत्नी रीना राय के साथ राहुल गांधी को समर्पित कर दिया. इस दौरान उन्होंने बाकायदा अपने गेट पर 'मेरा घर राहुल गांधी का घर' नाम की नेम प्लेट भी लगाई है. अजय राय ने कहा कि सरकार तानाशाही करके हमारे नेता का घर हमसे छीन सकती है. लेकिन, इनको पता नहीं कि पूरे देश में लाखों-करोड़ों कार्यकर्ताओं के घर हैं, जो राहुल गांधी के लिए हमेशा मौजूद हैं. हर कार्यकर्ता का घर राहुल गांधी का घर है. उन्होंने कहा कि पूरे प्रांत में इस अभियान को शुरू किया जाएगा. अब हर कार्यकर्ता अपने घर को अपने नेता को समर्पित करेगा.

कांग्रेस नेता अजय राय ने कहा कि वह सभी कांग्रेसजनों से अपील करते हैं कि वह अपने-अपने घरों में अपने नेता का स्वागत करें, जिससे कि वर्तमान लोकतंत्र को सुरक्षित रखा जाए. आनंद भवन का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि वह अरबों की संपत्ति है. उस संपत्ति को गांधी परिवार ने देश को समर्पित कर दिया. लेकिन, आज भाजपा ने उन्हीं से घर खाली कराने का नोटिस देकर कायरता वाला काम किया है. इस घटना ने लोकतंत्र को कलंकित कर दिया है. एक षड्यंत्र के जरिए हमारे नेता को अयोग्य घोषित कर दिया गया. इसके साथ ही उन्हें घर खाली कराने का निर्देश दिया गया है. क्योंकि, सरकार के घोटाले पर कोई सवाल न पूछ सके. लेकिन, हमारे नेता डरेंगे नही, बल्कि लड़ेंगे. कांग्रेस का हर कार्यकर्ता एक मजबूत सिपाही के साथ इस लड़ाई को लड़ेगा.

यह भी पढ़ें-बिना अनुमति के जुलूस निकालने के मामले में मंत्री कपिल देव दोषमुक्त करार

ABOUT THE AUTHOR

...view details