उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बनारस को मिलने वाली 1800 करोड़ की परियोजनाओं का नमामि गंगे ने किया स्वागत

By

Published : Jul 6, 2022, 3:50 PM IST

देश के कोने-कोने में पीएम मोदी की लोकप्रियता है. लेकिन काशीवासियों के लिए पीएम मोदी और खास हैं, क्योंकि वो यहां से सांसद भी हैं. गुरुवार को पीएम मोदी बनारस आ रहे हैं और इस दौरान वो बनारस को करोड़ों की परियोजनाओं की सौगात देंगे. पीएम मोदी के दौरे से पहले नमामि गंगे की तरफ से उनकी परियोजनाओं का भव्य स्वागत किया गया.

etv bharat
पीएम मोदी का स्वागत

वाराणसी: पीएम मोदी की तरफ से घोषित 1800 करोड़ की परियोजनाओं का दशाश्वमेध घाट पर नमामि गंगे (गंगा विचार मंच) ने भव्य स्वागत किया. नमामि गंगे के सदस्यों ने पीएम मोदी के नाम से विशेष गंगा आरती की. आरती में पीएम मोदी की तस्वीर को शामिल कर फूलों से स्वागत किया गया. इसके साथ ही मां गंगा का दुग्धाभिषेक कर काशी के संपूर्ण विकास हेतु पीएम मोदी के लिए आशीर्वाद मांगा.

बता दें कि गुरुवार 7 जुलाई को पीएम मोदी बनारस पहुंच रहे हैं. इस दौरान वो बनारस को 1800 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देंगे. राजनीतिक विशेषज्ञों की मानें तो इसी सौगात के साथ पीएम काशी में 2024 के चुनाव का शंखनाद करेंगे. इसके साथ ही पीएम मोदी 2022 के चुनाव को लेकर जनता को धन्यवाद देंगे. 2022 के विधानसभा चुनाव में जीत के बाद पीएम मोदी पहली बार बनारस आ रहे हैं. इसके चलते बीजेपी ही नहीं अन्य कई संगठनों की तरफ से उनके भव्य स्वागत की तैयारियां की जा रही हैं. इसी क्रम में पीएम मोदी के बनारस दौरे से पहले उनकी तरफ से घोषित परियोजनाओं का भी धार्मिक तरीके से भव्य स्वागत किया गया.

बनारस को मिलने वाले प्रोजेक्ट के लिए प्रार्थना

नमामि गंगे काशी क्षेत्र संयोजक राजेश शुक्ला ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को करोड़ों की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. विकास के रूप में 1800 करोड़ की मोतियों का हार काशी को समर्पित किया जाएगा. इस तरह के दृढ़ संकल्प काशी को निरंतर मिलते रहें, इसके लिए मां गंगा से प्रार्थना की गई है. काशी के लिए पीएम मोदी हमेशा खास रहे हैं और रहेंगे.

पीएम मोदी के स्वागत के लिए गंगा घाट पर मौजूद लोग

यह भी पढ़ें-आजीविका मिशन से लोगों को आत्मनिर्भर बनाने पर जोर: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य

राजेश शुक्ला ने कहा कि काशी की स्वागत परंपरा संस्कृति और अध्यात्म से सराबोर रही है. आज मां गंगा की आरती कर राष्ट्र के लिए सुख और समृद्धि की कामना की गई है. स्वच्छता ही आरोग्य जीवन का आधार है, लोगों को यही संदेश दिया गया है. पीएम मोदी ने भी अपने आवाह्न में प्रमुख रूप से स्वच्छता, नदियों के संरक्षण, आत्मनिर्भर भारत और सिंगल यूज पॉलीथिन का उपयोग न करने के लिए लोगों से अपील की है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details