उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जानिए क्यों भाजपा विधायक अलका राय ने प्रियंका गांधी को लिखी चिट्ठी

By

Published : Oct 28, 2020, 2:15 PM IST

भाजपा के विधायक और दिवंगत बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय की पत्नी अलका राय ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने मुख्तार अंसारी को कांग्रेस की तरफ से बचाए जाने का आरोप लगाया है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को एक खत लिखा है.

बीजेपी विधायक अलका राय
बीजेपी विधायक अलका राय

वाराणसी: भारतीय जनता पार्टी के विधायक और दिवंगत बीजेपी विधायक और पूर्वांचल के बाहुबली कृष्णानंद राय की पत्नी अलका राय ने मुख्तार अंसारी को कांग्रेस की तरफ से बचाए जाने का आरोप लगाया है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को एक खत लिखा है. यह मार्मिक खत अलका राय की तरफ से लिखे जाने के बाद उत्तर प्रदेश की सियासत अचानक से गरमा गई है. अलका राय ने ईटीवी भारत से हुई खास बातचीत में कांग्रेस पर बड़े आरोप लगाए हैंं. उन्होंने सीधे-सीधे कहा है कि कांग्रेस मुख्तार जैसे बाहुबली और गुंडे बदमाशों को बचा रही है, जो सही नहीं है.

अलका राय ने प्रियंका गांधी को लिखे गए लेटर में कई ऐसी मार्मिक बातें लिखी हैं, जो अलका राय के दर्द को बयां करने के लिए काफी है. फिलहाल अब तक अलका राय की तरफ से लिखे गए खत का प्रियंका गांधी की तरफ से कोई जवाब तो नहीं आया है, लेकिन अलका राय का कहना है कि प्रियंका एक महिला होने के नाते एक महिला के दर्द को समझ लें तो बेहतर होगा.

देखें बीजेपी विधायक अलका राय से खास बातचीत.

27 अक्टूबर को लिखी है चिट्ठी
दरअसल कृष्णानंद राय की पत्नी अलका राय ने प्रियंका गांधी वाड्रा को 27 अक्टूबर को एक लेटर लिखा. गाजीपुर मोहम्मदाबाद से विधायक अलका राय की तरफ से लिखे गए इस लेटर में उन्होंने बड़े ही मार्मिक तरीके से लिखा है कि 'मेरा नाम अलका राय है. मैं विधवा हूं, विगत 14 वर्षों से अपने पति और लोकप्रिय विधायक रहे स्वर्गीय श्री कृष्णानंद राय जी के नृशंस हत्या के विरुद्ध इंसाफ की लड़ाई लड़ रही हूं. उस जुल्मी के खिलाफ जिसे आज आपकी पार्टी और पंजाब राज्य में आपकी सरकार खुला संरक्षण दे रही है. उत्तर प्रदेश के तमाम अदालतों से मुख्तार अंसारी को तलब किया जा रहा है. परंतु पंजाब सरकार उसे उत्तर प्रदेश भेजने को तैयार नहीं है. हर बार कोई न कोई बहाना बनाकर मुझे और मुझ जैसे सैकड़ों लोगों को इंसाफ से वंचित किया जा रहा है.'

सीएम योगी से डर गया है मुख्तार
इस लेटर को लिखने के बाद फिलहाल उत्तर प्रदेश का सियासी पारा चढ़ता दिखाई दे रहा है, लेकिन अब तक कांग्रेस की तरफ से इस पूरे मामले में कोई बयान नहीं आया है. अलका राय का कहना है कि वे और उनके जैसे बहुत से लोग आज इंसाफ की लड़ाई लड़ रहे हैं. उत्तर प्रदेश में योगी सरकार माफिया और गुंडों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई कर रही है. यही वजह है कि मुख्तार अंसारी भी उनसे डर गया है. जब इंसाफ की लड़ाई आगे बढ़ाने का प्रयास यूपी गवर्नमेंट कर रही है, तो पंजाब की कांग्रेस सरकार ऐसे माफियाओं और गुंडों को संरक्षण दे रही है.

प्रियंका गांधी को लिखा गया पत्र.

महिला होने के नाते प्रियंका समझेंगी मेरा दर्द
अलका राय का कहना है कि एक महिला होने के नाते प्रियंका गांधी को खत लिखा है. मेरा मानना है कि प्रियंका गांधी मेरे खत का जवाब देंगी और मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश भेजने के मेरे खत पर वहां की सरकार को जरूर निर्देश देते हुए मुझ जैसे इंसाफ की लड़ाई लड़ रहे लोगों की मदद करेंगी. अलका राय का कहना है कि सीएम योगी की सरकार जिस तरह से अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. उस तरह से यह जरूरी है कि पंजाब सरकार ऐसे अपराधियों को संरक्षण न देकर उन्हें पेशी पर जरूर भेजें, क्योंकि यह बेहद जरूरी है कि ऐसे अपराधियों को संरक्षण न देकर देश से उनका अंत किया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details